IND vs BAN: सैमसन से ज्यादा तो इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, बेंच पर कट रही हर एक सीरीज

IND vs BAN: इस खिलाड़ी के साथ संजू सैमसन से भी ज्यादा नाइंसाफी हो रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 04, 2022 17:54 IST
Rohit Sharma and Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Rahul Dravid

IND vs BAN: भारतीय टीम आज बांग्लादेश के सामने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में उतरी। इस सीरीज से पहले ही ये उम्मीद की जा रही थी कि कप्तान रोहित शर्मा हर मुकाबले में कुछ युवा खिलाड़ियों को ट्राई करेंगे। बड़े-बड़े खिलाड़ियों के लगातार फेल होने के बाद युवा खिलाड़ियों को मौका देने की लगातार मांग उठाई जा रही है। हाल ही में संजू सैमसन को लगातार टीम से बाहर किए जाने पर खूब बवाल मचाया गया था। लेकिन टीम में एक खिलाड़ी एक और ऐसा है जिसे सैमसन की तरह लगातार बेंच पर रखा जा रहा है।

लगातार बेंच पर कट रहा इस खिलाड़ी का करियर

जब भी किसी खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी की बात आएगी तो क्रिकेट फैंस के दिमाग में संजू सैमसन का ही नाम आता है। लेकिन मौजूदा भारतीय टीम में एक और बल्लेबाज ऐसा है जो लगातार अपने मौके का इंतजार कर रहा है। इस खिलाड़ी का नाम है राहुल त्रिपाठी। लगातार आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करने वाले राहुल को टीम में मौके तो बराबर मिल रहे। लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में नहीं उतारा जा रहा है। पिछले कई महीने से राहुल टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं लेकिन वो अबतक अपने पहले मैच का इंतजार कर रहे हैं।

फैंस हुए नाराज

राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड और जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया था। लेकिन दोनों ही दौरों पर वो टीम से बाहर ही रहे। इसके बाद इस बल्लेबाज को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भी चुना गया। हालांकि वहां भी त्रिपाठी का पूरा समय बेंच पर ही कट गया। ऐसा ही सिलसिला बांग्लादेश दौरे पर भी देखने को मिल रहा है, जहां वो पहले मैच में बेंच ही गर्म कर रहे हैं। ऐसे में मैनेजमेंट से क्रिकेट फैंस काफी नाखुश हैं और ट्विटर पर आज लगातार राहुल त्रिपाठी ट्रेंड कर रहे थे। उनका चयन ना होने पर लोग काफी नाराज नजर आए हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज से आगाज हो चुका है। पहला वनडे मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। सात साल बाद दोनों टीमों वनडे मुकाबले में आमने-सामने हैं। 2015 में खेली गई पिछली सीरीज में भारत को 2-1 से हार मिली थी। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया मात्र 186 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

बांग्लादेश: लिट्टन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादोत हुसैन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड