Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने बनाए सबसे ज्यादा रन, लेकिन खत्म नहीं हुआ इस नाकामी से याराना

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए, टीम को अच्छी लीड भी दिला दी, लेकिन वे वापस लौटते हुए नाखुश नजर आए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 23, 2022 18:21 IST
Rishabh Pant walking off the field after getting out- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant walking off the field after getting out

IND vs BAN Rishabh Pant Nervous 90s: भारत ने बांग्लादेश के 227 रन के जवाब में पहली पारी में 314 रन बनाए जिससे उसे पहली पारी के आधार पर 87 रनों की लीड मिल गई। टीम इंडिया ने लगभग एक दिन यानी 86.3 ओवर के खेल में यह बढ़त कायम की क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उसके सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने मीरपुर के मैदान पर सबसे बड़ी पारी खेली। विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 104 गेंदों में 93 रन की पारी खेली। उनकी इस तेज तर्रार पारी ने टॉप ऑर्डर की नाकामी के बावजूद कम वक्त में भारतीय टीम को मजबूती दे दी।

ऋषभ पंत का जारी है नर्वस 90s से याराना

Rishabh Pant disappointed after getting out

Image Source : GETTY
Rishabh Pant disappointed after getting out

ऋषभ पंत अपने छोटे और मनोरंजन से भरे करियर में छठी बार नर्वस 90s का शिकार बने। बेशक, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट की पहली पार में उनके बल्ले ने भारत को स्ट्रॉन्ग पोजीशन में पहुंचाया, लेकिन बेहद करीब पहुंचकर महज 7 रन से शतक से उन्हें चूकते हुए देखना फैंस के लिए निराशाजनक था। वह 71 रन के टोटल पर चेतेश्वर पुजारा के 31वें ओवर में आउट होने के बाद क्रीज पर आए और जमकर जवाबी हमला किया। उन्होंने नब्ज पर काबू रखा, फील्ड के चारों ओर शॉट लगाए जिसमें 7 चौकों के साथ 5 छक्के भी शामिल हैं। यकीनन वह शतक लगाने के बड़े दावेदार नजर आ रहे थे लेकिन अपनी पिछली कई पारियों की तरह इस बार भी पंत शतक लगाने से चूक गए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का नर्वस 90s के साथ याराना यहां भी जारी रहा।   

मैच की सबसे बड़ी पारी खेलने के बाद भी परेशान दिखे पंत

Rishabh Pant walking off the field after getting out

Image Source : GETTY
Rishabh Pant walking off the field after getting out

ऋषभ पंत 1 घंटे 44 मिनट तक क्रीज पर रहे और 89.42 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए लेकिन इतनी बेहतरीन पारी का अंत उनका दिल तोड़ने वाला रहा। वह शाकिब अल हसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए और बेहद खिन्न मन से पवेलियन की ओर लौटते नजर आए। पंत अपने 33 टेस्ट की 55 पारियों में 6 बार नर्वस 90s का शिकार हुए हैं। वह 90 के आंकड़े को छूने के बाद वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड और अब बांग्लादेश के खिलाफ आउट हो चुके हैं।

रन विरोधी वेन्यू साल
92 वेस्टइंडीज राजकोट 2018
92 वेस्टइंडीज हैदराबाद 2018
97 ऑस्ट्रेलिया सिडनी 2021
91 इंग्लैंड चेन्नई 2021
96 श्रीलंका मोहाली 2022
93 बांग्लादेश मीरपुर 2022

ऋषभ पंत अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की मुश्किल पिचों पर टेस्ट क्रिकेट में शतक लगा चुके हैं। 24 साल के पंत आमतौर पर नंबर 5 या उससे नीचे बल्लेबाजी के लिए आते हैं और उनका औसत 43.38 का है जिसे शानदार माना जा सकता है। वह अपने टेस्ट करियर में अब तक 5 शतक लगा चुके हैं। इसमें अगर 90 के स्कोर के बाद आउट होने वाले आंकड़ों को जोड़ लिया जाए तो उनके शतकों की संख्या 11 हो सकती थी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement