IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में चार बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही सीरीज के दौरान अब तक चार भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 08, 2022 13:20 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Cricket Team

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से पिछड़ गई है। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा। दो मैचों में मिली हार की वजह से टीम इंडिया ने इस सीरीज को गवां दिया। सीरीज के दौरान कुल चार भारतीय खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो गए और भारत को इसका खामियाजा बांग्लादेश के खिलाफ हार के साथ भुगतना पड़ा। सीरीज के पहले मैच से ठीक पहले ऋषभ पंत इंजरी का शिकार हो गए और उन्हें बीच में ही भारत वापस लौटना पड़ा। सीरीज के दूसरे मैच से पहले कुलदीप सेन इंजरी का शिकार हो गए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर भी दूसरे वनडे के दौरान घायल हो गए। 

रोहित की जगह कौन

कुल मिलाकर देखा जाए तो इन इंजरी के कारण टीम इंडिया को काफी नुकसान हुआ है। दीपक चाहर और रोहित शर्मा को हुई इंजरी से भारतीय टीम को पुरी तरह से बैकफुट पर चली गई है। सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया के लिए सम्मान की लड़ाई होगी। भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप से बचने के लिए सीरीज के अंतिम मैच को किसी भी कीमत पर अपने नाम करना होगा। अगर टीम इंडिया यह मैच हार जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत को बांग्लादेश के हाथों क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ेगा। सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इंजरी के कारण प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित को दूसरे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी। ऐसे में उनकी जगह राहुल त्रिपाठी को टीम में मौका दिया जा सकता है। राहुल त्रिपाठी पिछले कई सीरीज से भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं दिया गया है। ऐसे में राहुल त्रिपाठी भारत के लिए अगले मैच में डेब्यू कर सकते हैं।

गेंदबाजी यूनिट हुई कमजोर

इस सीरीज के दौरान टीम के दो गेंदबाज चोटिल हो गए। मोहम्मद शमी सीरीज शुरू होने से पहले ही इंजरी के कारण स्क्वाड से बाहर हो गए उनकी जगह उमरान मलिक को टीम में मौका दिया गया। सीरीज के दौरान दीपक चाहर और कुलदीप सेन की इंजरी ने टीम की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ा दी हैं। इन गेंदबाजों के बाहर होने की वजह भारतीय गेंदबाजी यूनिट को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है। अब टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगले मैच में भारत किन गेंदबाजों से साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतरे। सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ ये भारतीय टीम कमजोर नजर आ रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड