Friday, March 29, 2024
Advertisement

शतक ठोकने के बाद भी दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे गिल? रोहित शर्मा की वापसी पर मिला ये बड़ा अपडेट

दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा की वापसी पर एक बड़ा अपडेट आया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 18, 2022 17:28 IST
Rohit Sharma and Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Shubman Gill

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को 188 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया 1-0 से आगे हो चुकी है। अब दूसरा मुकाबला ढाका में खेला जाएगा। अगले मैच से पहले सबसे बड़ा सस्पेंस इस बात पर है कि कप्तान रोहित शर्मा अगले मैच में वापसी कर पाएंगे या नहीं। अगर रोहित वापसी करते हैं तो टीम से पहले टेस्ट में शतक ठोकने वाले शुभमन गिल का पत्ता कट सकता है। रोहित की वापसी पर टीम के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने भी एक बड़ा खुलासा किया है।

वापसी कर पाएंगे राहुल? 

भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने रविवार को कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में 22 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए चोटिल रोहित शर्मा की उपलब्धता के बारे में अगले एक या दो दिन में पता चलेगा। रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैच में भारत की अगुआई की थी लेकिन 7 दिसंबर को मीरपुर में दूसरे मैच में बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए जिसे राहुल की कप्तानी में मेहमान टीम ने रविवार को 188 रन से जीता।

फिटनेस हासिल करने के लिए वापस लौटे रोहित

रोहित इसके बाद उपचार के लिए स्वदेश लौटे और अभिमन्यु ईश्वरन को उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया। राहुल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘रोहित की स्थिति के बारे में हमें अलग एक या दो दिन में पता चल पाएगा, यहां तक कि मुझे भी इसकी जानकारी नहीं है।’’ राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत को संपूर्ण प्रदर्शन करार देते हुए कहा कि टीम ने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और एक इकाई के रूप में खेली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement