Friday, March 29, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड से इन 7 हिंदुस्तानी खिलाड़ियों की नहीं होगी वतन वापसी, जानें क्या है आगे का प्लान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी देश वापस लौट रहे हैं। लेकिन 7 खिलाड़ी अभी भी वहीं रहेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 30, 2022 18:50 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम

भारत का न्यूजीलैंड दौरा बुधवार को खत्म हो गया। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली गई। टी20 में भारत और वनडे में न्यूजीलैंड की टीम ने बाजी मारी। सीरीज खत्म कर भारतीय खिलाड़ी गुरुवार को देश लौट जाएंगे। लेकिन 7 खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अभी भी नेशनल ड्यूटी पर होंगे और न्यूजीलैंड से भारत वापस नहीं आएंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को अब बांग्लादेश का दौरा करना है। 4 दिसंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है।

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया का हिस्सा थे। ऐसे खिलाड़ी अब भारत न लौटकर सीधे शुक्रवार को बांग्लादेश रवाना हो जाएंगे। कुल 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारत नहीं आ रहे हैं। इन खिलाड़ियों में भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन का भी नाम है। शिखर धवन समेत श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर ऐसे खिलाड़ी है जो न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दोनों वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में यह खिलाड़ी शुक्रवार को ढाका पहुंचेंगे।

बड़े खिलाड़ियों की एंट्री

भारतीय टीम को बांग्लादेश दौरे पर तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान होंगे और विराट कोहली, केएल राहुल जैसे सीनियर भी टीम में वापसी करेंगे। इन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के बाद रेस्ट दिया गया था।

भारत का बांग्लादेश दौरा- 

  • 4 दिसंबर, पहला वनडे (ढाका) 12.30 बजे 
  • 7 दिसंबर, दूसरा वनडे (ढाका) 12.30 बजे 
  • 10 दिसंबर, तीसरा वनडे (ढाका) 12.30 बजे 
  • 14-18 दिसंबर, पहला टेस्ट (चिटगांव)
  • 22-26 दिसंबर, दूसरा टेस्ट (ढाका) 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement