Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN: चटोग्राम टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने शुरू की तैयारी, नेट्स में लौटे पंत, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी दो मैचों की सीरीज। पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे रोहित शर्मा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: December 12, 2022 17:42 IST
IND vs BAN, team india- India TV Hindi
Image Source : BCCI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार (14 दिसंबर) से शुरू होने जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। कप्तान रोहित शर्मा के चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। जबकि अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाया गया है।

भारत के लिहाज से यह सीरीज बेहद अहम है और उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस मे बने रहने के लिए हर हाल में सीरीज में क्लीन स्वीप करना होगा। ऐसे में भारत के सीनियर खिलाड़ियों खासकर विराट कोहली और पुजारा का प्रदर्शन में काफी मायने रखेगा। यही वजह है कि चटोग्राम टेस्ट में उतरने से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरकर जमकर पसीना बहाया और अपने-अपने हाथ खोले।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से जारी की गई तस्वीरों में विराट, पुजारा, अश्विन, उमेश जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने अपने हाथ आजमाए तो वहीं पंत-अक्षर जैसे युवा खिलाड़ी भी नजर आए। कोच द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और फील्डिंग कोच के साथ सभी खिलाड़ियों ने अपनी कमजोरियों पर काम किया और मैच के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश की।

टीम इंडिया के लिए राहत की बात यह है कि उसे पहला टेस्ट मैच चटोग्राम के उसी मैदान पर खेलना है जहां उसने कुछ दिन पहले बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 409 रन का विशाल स्कोर बनाकर 227 रन से जीत हासिल की थी।

भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट

बांग्लादेश की टीम:

महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हसन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली चौधरी, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजाऊर रहमान राजा और अनामुल हक बिजॉय।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल:

  • 14-18 दिसंबर: पहला टेस्ट, चटोग्राम
  • 22-26 दिसंबर: दूसरा टेस्ट, ढाका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement