Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG 3rd ODI: मैनचेस्टर में अहम हो सकती है टॉस की भूमिका, यहां देखिए दोनों टीमों की संभावित Playing 11

IND vs ENG 3rd ODI: भारत ने द ओवल में खेला गया सीरीज का पहला मैच 10 विकेट से जीता था। फिर लॉर्ड्स में हुए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 100 रनों से जीत दर्ज की थी। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 17, 2022 12:35 IST
जोस बटलर और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SKY SPORTS जोस बटलर और रोहित शर्मा

Highlights

  • भारत ने 10 विकेट से जीता था द ओवल में खेला गया पहला वनडे
  • लॉर्ड्स में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से दी थी मात
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर, टी20 सीरीज 2-1 से जीता था भारत

IND vs ENG 3rd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में भी टॉस अहम साबित हो सकता है। इससे पहले पिछले दोनों मुकाबलों में टॉस भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीता था। पहले मैच में उनका पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ लेकिन दूसरे मैच में यही फैसला उन पर उल्टा पड़ गया। अब निर्णायक मुकाबले में भी टॉस जीतने वाले कप्तान को सोच-समझकर ही फैसला करना होगा।

ओल्ड ट्रैफर्ड का विकेट आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए अनुकूल माना जाता है। यहां पर बल्लेबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद है। लेकिन मैच के बीच में तेज गेंदबाजों को भी कुछ मदद मिल सकती है, जबकि स्पिनर्स को शायद इस विकेट से कुछ खास मदद ना मिल पाए। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 278 रन है। साथ ही दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम इस मैदान पर सिर्फ 20 प्रतिशत मुकाबले ही जीत पाई है। ऐसे में रोहित शर्मा या जोस बटलर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुन सकते हैं।

कहां देखें मैच की Live Streaming?

भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाला तीसरा एकदिवसीय मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। टॉस का समय दोपर 3:00 बजे है। इस मैच का लाइव टेलीकॉस्ट भारत में सोनी स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों (सोनी टेन 3, 4 और सिक्स) पर किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर उपलब्ध है। इसके अलावा मैच से जुड़े अपडेट्स के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ जुड़े रह सकते हैं।

क्या होगी दोनों टीमों की Playing 11?

अगर इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11 की बात करें तो इंग्लैंड की टीम पिछला मुकाबला 100 रनों से जीतकर आई है। वहीं भारतीय टीम ने पहला मैच 10 विकेट से अपने नाम किया था। ऐसे में इंग्लैंड तो निश्चित ही विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी। दूसरी तरफ भारतीय टीम दोनों मुकाबलों में बुमराह-शमी के अलावा तीसरे पेसर प्रसिद्ध कृष्णा के प्रदर्शन से थोड़ा निराश हो सकती है। हालांकि, प्रसिद्ध का पिछले कुछ समय का रिकॉर्ड शानदार है। ऐसे में अगर एक बदलाव टीम इंडिया करती है तो बल्लेबाजी डीप करने के लिए शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह टीम में शामिल कर सकती है।

WI vs BAN: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने वाले बांग्लादेशी कप्तान ने लिया संन्यास, विश्व कप से पहले टीम को बड़ा झटका

यहां देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा/शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement