Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG Celebrations Video: इंग्लैंड को चित करने के बाद मैनचेस्टर में मना जश्न, विराट कोहली ने शैम्पेन से सभी को नहलाया

IND vs ENG Celebrations Video: भारत ने टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर दौरे का अंत किया। इंग्लैंड की सरजमीं पर 8 साल बाद भारत ने वनडे सीरीज अपने नाम की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 18, 2022 16:14 IST
टीम इंडिया ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SONY TEN VIDEO SCREENSHOTS टीम इंडिया ने मैनचेस्टर में जमकर मनाया जश्न

Highlights

  • मैनचेस्टर में वनडे सीरीज पर 2-1 से भारत ने किया कब्जा
  • तीसरे वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया
  • टी20 सीरीज भी टीम इंडिया ने 2-1 से की थी अपने नाम

IND vs ENG Celebrations Video: भारत ने वनडे की विश्व चैंपियन टीम इंग्लैंड को उसी के घर में चारों खाने चित कर दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले टी20 सीरीज में और अब वनडे सीरीज में भी 2-1 से मात दी। टीम की इस ऐतिहासिक जीत के बाद सभी खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया। प्रेजेंटेशन सेरेमनी के बाद विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह शैम्पेन खोलते नजर आए और एक दूसरे को जमकर नहलाया। इस जश्न के कई वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। 

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारतीय टीम ने होम टीम को यहां चित किया और फिर शानदार अंदाज में जश्न मनाया। विराट कोहली का बल्ला भले खामोश हो लेकिन इस दौरे पर वह बिल्कुल भी खामोश नहीं नजर आए। उन्होंने जमकर एनजॉय किया और अलग-अलग मौकों पर उनकी मस्ती के कई वीडियो भी सामने आते रहे। मैच के बाद भी विराट ने शैम्पेन से शिखर धवन, रवींद्र जडेजा समेत सभी खिलाड़ियों को नहला दिया। दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह ने कप्तान रोहित शर्मा को नहीं छोड़ा। भारतीय टीम पूरी मस्ती में नजर आई और काफी समय बाद यह लम्हा देखने को मिला।

भारत ने 8 साल बाद जीती सीरीज

भारतीय टीम ने इससे पहले 2014 में एमएस धोनी की कप्तानी में इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती थी। 8 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने फिर से उस कामयाबी को दोहराया। खास बात यह रही तब की इंग्लैंड की टीम और अब की विश्व विजेता इंग्लैंड की टीम में काफी अंतर भी था। लेकिन जिस तरह इस सीरीज में टीम इंडिया को अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग हीरो मिले वह फायदेमंद रहा। तीसरे वनडे में ऋषभ पंत के बेहतरीन शतक और हार्दिक पंड्या की सूझबूझ भरी तेज तर्रार पारी ने भारत को जीत के मुकाम तक पहुंचाया।

IND vs ENG: भारत ने आठ साल बाद इंग्लैंड में जीती वनडे सीरीज, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या रहे मैच के हीरो

इस सीरीज में द ओवल में खेला गया पहला मुकाबला भारत ने 10 विकेट से अपने नाम किया था। इसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में टीम को 100 रनों की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी और मैनचेस्टर में था निर्णायक मुकाबला। इस मुकाबले में भारत को जीत के लिए मिला 260 का लक्ष्य। शुरुआत डगमगा गई और 72 रन पर ही टॉप-4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने जो किया उसका नतीजा सभी के सामने है। भारत ने विश्व विजेता इंग्लैंड को उसी की धरती पर टी20 के बाद वनडे में भी चारों खाने चित कर दिया।

Koo AppBrilliant run chase and a great series win.

View attached media content

- Virat Kohli (@virat.kohli) 17 July 2022

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement