Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: आर अश्विन को क्या हुआ? 2019 के बाद उनके करियर में पहली बार आया ऐसा दिन

India vs England: विशाखापत्तनम टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारतीय टीम के नाम रहा। पहली पारी में 396 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर समेट दी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 03, 2024 17:19 IST
R Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY 2019 के बाद अश्विन के करियर में पहली बार आया ऐसा दिन

IND vs ENG 2nd Test: विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी के बाद 143 रनों की बढ़त हासिल की है। जसप्रीत बुमराह ने स्पिनरों की मददगार पिच में तेज गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश करते हुए छह विकेट झटके, जिसके चलते टीम इंडिया की इंग्लैंड की पहली पारी 55.5 ओवर में 253 रन ढेर कर दी। इस मैच के दौरान ऐसा कुछ देखने को मिला जो इससे पहले साल 2019 में हुआ था। 

साल 2019 के बाद पहली बार हुआ ऐसा 

टीम इंडिया इस मैच में 5 गेंदबाजों के साथ उतरी थी। इनमें से जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। लेकिन, मुकेश कुमार और रविचंद्रन अश्विन को इस पारी में विकेट नहीं मिला। साल 2019 के बाद भारत में ये पहला मौका है जब आर अश्विन को किसी टेस्ट पारी में विकेट नहीं मिला है। 

बुमराह ने झटके 6 विकेट 

जसप्रीत बुमराह इस पारी में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 15.5 ओवर में 45 रन खर्च करके 6 विकेट अपने नाम किए। बुमराह को स्पिनर कुलदीप यादव का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए तीन विकेट लिए। दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने 78 गेंद में 76 और कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 गेंद में 47 रन की आक्रामक पारी खेली। 

396 रन पर खत्म हुई भारत की पहली पारी 

इससे पहले दिन के शुरुआती सेशन में भारत की पहली पारी 112 ओवर में 396 रन पर खत्म हुई थी। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 209 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दोहरे शतक के दौरान 290 गेंदों की पारी में 19 चौके और सात छक्के जड़े। वहीं, इंग्लैंड के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 25 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट लिए थे। शोएब बशीर और रेहान अहमद को भी तीन-तीन सफलता मिली थी। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, 41 साल बाद भारत में देखने को मिला ये कारनामा

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह का मनपसंद शिकार बना इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, इंटरनेशनल क्रिकेट में 12वीं बार किया आउट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement