Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी; कोरोना से ठीक हुए रोहित शर्मा, जल्द जुड़ेंगे टीम के साथ

भारतीय टीम 7 से 17 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन टी20 व वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 02, 2022 23:58 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES रोहित शर्मा

Highlights

  • रोहित शर्मा टी20 और वनडे सीरीज में करेंगे कप्तानी!
  • 7 से 17 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज खेलेगा भारत
  • 7, 9 और 10 जुलाई को होंगे तीन टी20 मैच

अक्टूबर-नवंबर में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए दुनिया भर की हर क्रिकेट टीम तैयारी में व्यस्त है। इसी लिहाज से भारतीय टीम भी लगातार टी20 सीरीज खेलने में जुटी है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम उतरी। फिर आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में टीम हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में उतरी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम को इंग्लैंड में भी तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। बर्मिंघम टेस्ट से कोरोना के कारण बाहर हुए रोहित शर्मा के दोबारा फिट होकर टीम के साथ जुड़ने की खबरें आने लगी हैं।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारा मिली की बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा अब लगभग फिट हो चुके हैं और जल्द टीम के साथ जुड़ेंगे। यानी आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा अब पूरी तरह तैयार हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम यहां इंग्लैंड के खिलाफ 7, 9 और 10 जुलाई को तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद वनडे सीरीज और फिर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

IND vs ENG 5th Test Day 2: भारतीय गेंदबाजों ने निकाला अंग्रेजों का दम, इंग्लैंड की आधी टीम 84 पर आउट

गौरतलब है कि एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित होने के कारण नहीं खेल पाए। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया। लेकिन इससे पहले बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया टी20 व वनडे सीरीज के लिए जिसमें रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया। यानी बोर्ड पूरी तरह आश्वस्त है कि रोहित शर्मा टी20 व वनडे सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

व्हाइट बॉल सीरीज के लिए यह है भारतीय टीम

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

3 एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जे बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement