Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री, अगले मैच में मिल सकता है मौका

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच एक स्टार खिलाड़ी की टीम में एंट्री हो गई है। ये खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ सका था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 29, 2024 6:00 IST
India vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG सीरीज के बीच इस बॉलर की हुई टीम में एंट्री

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड की टीम के नाम रहा। इस मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। एक स्टार खिलाड़ी इस सीरीज के बीच अपनी टीम के साथ जुड़ गया है। बता दें ये खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच के लिए भी स्क्वॉड का हिस्सा था, लेकिन समय रहते टीम के साथ नहीं जुड़ सका था। 

टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

इंग्लैंड ने युवा खिलाड़ी शोएब बशीर सीरीज की शुरुआत से पहले टीम के साथ भारत नहीं आए थे। उन्हें भारत का वीजा नहीं मिला था, जिसके चलते वह इंग्लैंड वापस लौट गए थे। इसी वजह से वह पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन सके थे। हालांकि पिछले दिनों शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया था और अब वह इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ गए हैं। 

पाकिस्तानी मूल के हैं शोएब बशीर 

20 साल के क्रिकेटर शोएब बशीर काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। बता दें शोएब बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं। शोएब बशीर ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और माना जा रहा है कि सीरीज के अगले मैच में उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है। बता दें सीरीज का दूसरा मैच 2 से 6 फरवरी तक विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। 

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल-

पहला टेस्ट: इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता 

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
5वां टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, डेन लॉरेंस, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement