Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs IRE : 2 प्‍लेयर्स को करना पड़ सकता है डेब्‍यू के लिए अभी थोड़ा इंतजार

IND vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के चार प्‍लेयर्स को टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू का मौका मिल सकता है, लेकिन कप्‍तान जसप्रीत बुमराह पहले ही मैच में चारों को मौका देंगे, इसकी संभावना काफी कम नजर आ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 18, 2023 13:15 IST
prasidh krishna- India TV Hindi
Image Source : GETTY प्रसिद्ध कृष्णा

IND vs IRE : टीम इंडिया के नए मिशन का आज से आगाज होने जा रहा है। भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल  मैचों की सीरीज आज से शुरू हो रही है। इसके लिए भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह की कप्‍तानी में बिल्‍कुल तैयार है। साथ ही तैयार हैं वो चार खिलाड़ी, जिन्‍हें पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिल सकता है। रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को पहली बार भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा, वहीं शाहबाज अहमद और प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया के लिए पहले खेल चुके हैं, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में इनका अभी तक डेब्‍यू नहीं हुआ है। इस बीच नजरें शाम सात पर बजे पर टिकी हैं, जब कप्‍तान जसप्रीत बुमराह टॉस के लिए मैदान पर उतरेंगे और उस वक्‍त वे किन प्‍लेयर्स का नाम लेंगे जो आज डेब्‍यू करेंगे। 

रिंकू सिंह को आज ही मिल सकता है डेब्‍यू का मौका 

टीम इंडिया के चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्‍हें टी20 इंटरनेशनल में अपने डेब्‍यू का इंतजार है। लेकिन एक साथ पहले ही मैच में कप्‍तान जसप्रीत बुमराह सबका डेब्‍यू करा देंगे, इसकी संभावना काफी कम है। रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने जिस तरह कमाल का प्रदर्शन आईपीएल में अपनी अपनी टीमों के लिए किया है, उसके बाद उनकी टीम इंडिया में जगह बनी है। अभी उम्‍मीद जताई जा रही है कि रिंकू सिंह शायद पहले ही मैच में डेब्यू कर जाएं, लेकिन जितेश शर्मा को इंतजार करना पड़ सकता है। वे विकेट कीपर बल्‍लेबाज हैं ओर टीम में संजू सैमसन के रूप में पहले ही पहली च्‍वाइस का विकेट कीपर बल्‍लेबाज मौजूद है। ऐसे में हो सकता है कि जितेश शर्मा को बाहर बिठाकर संजू सैमसन को आज के मैच की प्‍लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए। 

प्रसिद्ध कृष्णा करीब एक साल बाद होगी टीम इंडिया में वापसी 
इसके बाद अगर प्रसिद्ध कृष्णा और शाहबाज अहमद की बात की जाए तो ये दोनों भारत के लिए पहले खेल चुके हैं, लेकिन टी20 में भारतीय टीम के लिए नहीं खेले हैं। जहां तक इन दोनों के डेब्‍यू की बात है तो माना जा रहा है कि कप्‍तान जसप्रीत बुमराह के साथ दूसरे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह होंगे और तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा  को मौका दिया जा सकता है। वहीं स्पिनर्स की बात की जाए तो वॉशिंगटन सुंदर बतौर स्पिन ऑलराउंडर खेलेंगे और दूसरे स्पिनर रवि बिश्‍नोई हो सकते हैं। ऐसे में हो सकता है कि शाहबाज अहमद को अभी टी20 इंटरनेशनल की कैप के लिए कुछ दिन का इंतजार करना पड़े। 

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड : जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asia Cup 2023 के लिए 3 टीमों का ऐलान, यहां देखिए पूरा स्‍क्‍वाड

ODI वर्ल्ड कप को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी, सामने आए सेमीफाइनल की 4 टीमों के नाम!

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement