Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs IRE T20 Series: लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दिया 'वेरी वेरी स्पेशल' गुरुमंत्र, आयरलैंड में हार्दिक पंड्या की टीम तैयार

भारत और आयरलैंड के बीच इससे पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। पिछली सीरीज में भारत ने यहां दोनों मैच अपने नाम किए थे।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 25, 2022 16:31 IST
आयरलैंड में पहले टी20...- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER आयरलैंड में पहले टी20 से पूर्व टीम के साथ बात करते कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान हार्दिक पंड्या

Highlights

  • भारत और आयरलैंड के बीच 26 और 28 जून को होंगे दो टी20 मैच
  • वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दिए गुरुमंत्र
  • आयरलैंड के खिलाफ पिछले तीनों टी20 मैच जीत चुका है भारत

भारतीय टीम आयरलैंड में रविवार 26 जून से दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई है तो एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण टीम में हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं। गौरतलब है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में आगामी टेस्ट मैच के लिए मौजूद हैं। आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार नजर आई और लक्ष्मण ने टीम को गुरुमंत्र भी दिए।

शनिवार को पहले टी20 से पूर्व वीवीएस लक्ष्मण ने पूरी टीम को एड्रेस किया। इसकी तस्वीरें बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर कीं और लिखा,'आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान हार्दिक पंड्या और कोच वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी टीम के साथ चर्चा की और संदेश दिया।' आपको बता दें कि टीम पहली बार हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। सीरीज में दो मुकाबले 26 और 28 जून को डबलिन में खेले जाएंगे।

हेड टू हेड रिकॉर्ड में भारत 100 प्रतिशत सफल

भारत और आयरलैंड के बीच इससे पहले भी तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं। पहला मैच 2009 में भारत ने इस टीम के खिलाफ खेला था जहां उसे 8 विकेट से इंग्लैंड के नॉटिंघम में जीत मिली थी। इसके 9 साल बाद भारत ने आयरलैंड दौरा किया जहां दो टी20 मैचों की सीरीज टीम ने 2-0 से अपने नाम की। यह दोनों मुकाबले डबलिन के इसी मैदान खेले जाएंगे जहां आगामी सीरीज के दोनों मैच होंगे। यानी इस मैदान पर भी भारत का रिकॉर्ड आयरलैंड के खिलाफ शत प्रतिशत है।

IND vs IRE 1st T20I: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पहली बार उतरेगी टीम इंडिया, Playing 11 का चयन होगा दिलचस्प

दोनों टीमों के स्क्वॉड पर एक नजर

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement