Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs IRE : हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर उमरान मलिक को क्यों दिया, जानिए कारण

भारत की ओर से रखे गए 226 रनों के टारगेट के काफी पास तक आयरलैंड की टीम आ गई थी। इतनी करीब की आखिरी ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए मात्र 17 रनों की जरूरत थी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 29, 2022 16:29 IST
Umran Malik and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Umran Malik and Hardik Pandya

Highlights

  • सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को चार रन से हराया
  • आखिरी ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए चाहिए थे केवल 17 रन
  • कप्तान हार्दिक पांड्या ने उमरान मलिक पर खेला दांव, जो हिट हुआ

Umran Malik : भारत और आयलैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो गई है। सीरीज के दोनों मैच टीम इंडिया ने जीतकर आयरलैंड का पूरी तरह से सफाया कर दिया है। टीम इं​डिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर दूसरे मैच में बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाकर आयरलैंड के सामने जीत के लिए 226 रनों का टारगेट रखा। एक बार लगा कि आयरलैंड की टीम आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी, लेकिन आखिरी ओवर में उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी कर मैच बचा लिया और टीम इंडिया ने मैच चार रन से अपने नाम कर लिया। आखिरी ओवर युवा उमरान मलिक को क्यों दिया गया, इसका खुलासा खुद हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद किया। 

उमरान मलिक ने नहीं बनाने दिए आयरलैंड को 17 रन

भारत की ओर से रखे गए 226 रनों के टारगेट के काफी पास तक आयरलैंड की टीम आ गई थी। इतनी करीब की आखिरी ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए मात्र 17 रनों की जरूरत थी। आखिरी ओवर काफी अहम होने जा रहा था, यही ओवर मैच में हार और जीत पर फैसला करने वाला था। आखिरी ओवर किसे दिए जाए, इसको लेकर क्रिकेट फैंस भी अपनी अपनी राय दे रहे थे। जब 19 ओवर पूरे ​हुए तो कप्तान हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल के दो दो ओवर बाकी थे, वहीं उमरान मलिक का भी एक ओवर बाकी था। ऐसे में कप्तान किसे गेंद ​​थमाएंगे ये देखना काफी दिलचस्प हो रहा था। जब हार्दिक पांड्या ने उमरान मलिक को गेंद थमाई तो सभी की धड़कनें बढ़ गईं। उमरान मलिक अपना दूसरा ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेल र​हे थे, उनके पास केवल आईपीएल का ही अनुभव था। लेकिन उमरान मलिक ने मैच में अपनी जान लगा दी और आयरलैंड को टारगेट हासिल नहीं करने दिया। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस बात का खुद ही खुलासा किया कि उन्होंने उमरान मलिक को आखिरी ओवर आखिर क्यों दिया। 

हार्दिक पांड्या को था उमरान म​लिक पर पूरा भरोसा
हार्दिक पांड्या ने कहा कि आखिरी ओवर को लेकर वे ज्यादा चिंतित नहीं थे। हार्दिक पांड्या बोले कि मैं अपने समीकरण से दबाव को दूर रखकर वर्तमान में जीना चाहता हूं। मैं उमरान मलिक के साथ गया, क्योंकि उसके पास स्पीड है। पांड्या ने कहा कि उमरान की गति के खिलाफ किसी भी खिलाड़ी के लिए हिट करना मुश्किल है। इसलिए उन पर दांव खेला गया और वो चल भी गया। हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड की टीम की भी खूब तारीफ की और कहा कि उन्होंने अद्भुत शॉट खेले और हमारे गेंदबाजों को बाउंड्री बाहर भेजा। हार्दिक बोले कि यहां के दर्शक अद्भुत थे। दुनिया के इस हिस्से में भी क्रिकेट का अनुभव करना हमारे लिए अच्छा है। मैं प्रशंसकों का आभारी हूं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement