Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs NEP: भारत ने नेपाल को हराया, सुपर 4 में बनाई जगह

IND vs NEP Highlights: भारत और नेपाल के बीच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत लिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 04, 2023 23:45 IST
IND vs NEP- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम नेपाल

IND vs NEP: भारत और नेपाल के बीच एशिया कप का मुकाबला श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बारिश के कारण बाधित इस मैच को टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत लिया। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम ने 48.2 ओवर में 230 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारत को जीत के लिए 231 रनों की जरूरत थी। लेकिन बारिश कारण भारत को DLS के नियमों के अनुसार 23 ओवर में 145 रनों का टारगेट दिया गया। जिसे उन्होंने 20.1 में ही चेज कर लिया। आपको बता दें कि भारत ने अब सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

भारत और नेपाल के बीच मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

Latest Cricket News

IND vs NEP Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 11:30 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया ने जीता मैच

    एशिया कप में भारत ने नेपाल को 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में रोहित शर्मा ने 74 और शुभमन गिल ने 67 रनों की पारी खेली है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सुपर 4 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

  • 10:59 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित और गिल के बीच 100 की साझेदारी

    रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 70 गेंदों पर शतकीय साझेदारी की है। टीम इंडिया अपने सलामी बल्लेबाजों के कारण इस मैच में काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। 14 ओवर के बाद भारत का स्कोर 101/0 

  • 10:56 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित की फिफ्टी

    रोहित शर्मा ने नेपाल के खिलाफ 39 गेंदों पर अपनी फिफ्टी लगाई है। उन्होंने टीम इंडिया को घमाकेदार शुरुआत दिलवाई है। वहीं गिल एक छोर से उनका साथ निभा रहे हैं। इस मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए 23 ओवर में 145 (DLS) रनों की जरूरत है।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    23 ओवर का मैच

    बारिश के कारण मैच की दूसरी पारी को 23 ओवर का कर दिया गया है। जहां टीम इंडिया को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला है। भारत ने बारिश से पहले 2.1 ओवर खेल लिए थे। इस दौरान रोहित और गिल ने मिलकर 17 रन जोड़े थे। भारत को अब 20.5 ओवर में 128 रन चाहिए।

  • 9:18 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को मिल सकता है ये टारगेट

    बारिश के कारण अगर मैच के ओवर कम किए जाते हैं तो टीम इंडिया को DLS के नियमों के अनुसार बचे हुए ओवर में इतना टारगेट दिया जा सकता है।

    • 220 रन 45 ओवर
    • 207 रन 40 ओवर
    • 192 रन 35 ओवर
    • 174 रन 30 ओवर
    • 130 रन 20 ओवर
  • 9:15 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बारिश के कारण मैच रुका

    बारिश के कारण मैच को एक बार फिर से रोका गया है। मैच की दूसरी पारी में पहली बार बारिश ने खलल डाला है। इस दौरान टीम इंडिया ने 2.1 ओवर में बिना विकेट खोए 17 रन बना लिए हैं। 

  • 7:40 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया को 231 का टारगेट

    भारत और नेपाल के बीच खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया को नेपाल ने 231 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच में नेपाल की ओर से आसिफ शेख ने 58 रन और सोमपाल ने 48 रनों की पारी खेली। वहीं टीम इंडिया की ओर से रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट झटके।

  • 7:17 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    45 ओवर खत्म

    भारत और नेपाल के बीच खेले जा रहे मैच में 45 ओवर हो गए हैं। इस दौरान नेपाल की टीम ने अच्छी वापसी कर ली है। 45 ओवर के बाद नेपाल का स्कोर 205/7

  • 6:48 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बारिश रुकी

    बारिश रुक चुकी है। मैदार को फिर से तैयार किए जाने के बाद मैच को शुरू कर दिया गया है। 39 ओवर के बाद नेपाल का स्कोर 183/6

     

  • 5:20 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    नेपाल के 6 विकेट

    नेपाल की टीम ने अपना छठा विकेट गंवा दिया है। मोहम्मद सिराज ने भारत को सफलता दिलवाई है। उन्होंने गुलशन झा को आउट किया। झा ने 23 रनों की पारी खेली।

  • 4:37 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    नेपाल को चौथा झटका

    नेपाल की टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही है। रवींद्र जडेजा ने उन्हें चौथा झटका दिया है। वहीं जडेजा को तीसरी सफलता हासिल हुई है। नेपाल का स्कोर 101/4

  • 4:32 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मुश्किल में नेपाल

    रवींद्र जडेजा ने नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया की वापसी करवाई है। उन्होंने नेपाल को तीसरा झटका दिया है। उन्होंने अब तक 2 विकेट झटके हैं। 

  • 4:12 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    जडेजा ने शर्की को किया आउट

    रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलवाई है। उन्होंने भीम शर्की को आउट किया। भीम शर्की ने 17 गेंदों पर बनाए 7 रन, नेपाल का स्कोर 77/2

  • 3:50 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को मिली पहली सफलता

    नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया को पहला सफलता मिली है। शार्दुल ठाकुर ने कुशल भुर्तेल को आउट किया। कुशल भुर्तेल ने 25 गेंदों पर 38 रन बनाए। नेपाल का स्कोर 65/1

  • 2:38 PM (IST) Posted by Govind Singh

    नेपाल की प्लेइंग इलेवन

    भारत के खिलाफ नेपाल की प्लेइंग इलेवन: कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, रोहित पौडेल (कप्तान), भीम शर्की, सोमपाल कामी, गुलसन झा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल मल्ला, संदीप लामिछाने, करण केसी, ललित राजबंशी

  • 2:36 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

    नेपाल के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज। 

  • 2:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    टीम इंडिया में हुआ एक बदलाव

    भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत वापस लौट गए हैं। इसी वजह से नेपाल के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी को जगह मिली है। शमी को पाकिस्तान के खिलाफ मौका नहीं मिला था। 

  • 2:33 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने जीता टॉस

    नेपाल के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

  • 1:56 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऐसा रहेगा मौसम

    भारत और नेपाल मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है। कैंडी के पल्लेकेले मैदान पर पूरी तरह से धूप खिली हुई है। ऐसे में पूरा मैच होने की उम्मीद है। भारत और नेपाल के बीच पहली बार वनडे मैच खेला जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement