Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ: हैमिल्टन में कहीं धुल ना जाएं टीम इंडिया के अरमान, दूसरे वनडे पर बारिश का खतरा

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन में खेला जाना है। कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 26, 2022 11:53 IST
भारत बनाम न्यूजीलैंड...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES, TWITTER भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा वनडे, सेडन पार्क (हैमिल्टन)

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन में होने वाले सीरीज के दूसरे वनडे पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। वहीं फोरकास्ट पर अगर नजर डालें तो यह खबर क्रिकेट फैंस को खासा निराश भी कर सकती है। पहला मुकाबला हारने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि टीम इंडिया सेडन पार्क में दमदार वापसी करते हुए सीरीज में बराबरी करेगी, लेकिन बारिश इन मंसूबों पर पानी फेर सकती है। इससे पहले टी20 सीरीज में भी बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया था।

पहले मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद मेजबान कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा मुकाबला रविवार सुबह 7 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होना है। जबकि लोकल समय की बात करें तो इस मैच की शुरुआत हैमिल्टन में दोपहर 2.30 मिनट से होनी है। जबिक मौसम का पूर्वनुमान कह रहा है कि दोपहर 1 बजे से रात 9 बजे तक बारिश परेशान करती रहेगी। लिहाजा मैच शुरू होने में देरी और ओवर घटने जैसी चीजें रविवार को सेडन पार्क में दिख सकती हैं।

हैमिल्टन (सेडन पार्क स्टेडियम)

Image Source : GETTY IMAGES
हैमिल्टन (सेडन पार्क स्टेडियम)

हैमिल्टन में कैसा रहगा मौसम?

एक्यूवेदर के मुताबिक हैमिल्टन में रविवार को दोपहर में तकरीबन चार घंटे तक बारिश की संभावना जताई गई है। इसका मतलब यह है कि लोकल समय के मुताबिक दोपहर में 2 बजे होने वाले टॉस में भी देरी देखने को मिल सकती है। लेकिन सेडन पार्क का ड्रेनेज सिस्टम अच्छा है। ऐसे में कम ओवर का मैच देखने को मिल सकता है अगर 4 बजे तक बारिश बंद हो जाती है तो। फोरकास्ट की बात करें तो दोपहर 1 बजे के बाद बराबर बादल छाए रहेंगे। शाम 5 बजे तक बारिश का अनुमान है। इसके बाद शाम 7 बजे और रात 9 बजे फिर से बारिश आ सकती है। यानी इंद्र देव इस मैच में खलल लगातार डालते रहेंगे।

मुश्किल में ना पड़ जाए टीम इंडिया...

दरअसल ऐसा ही कुछ टी20 सीरीज में देखने को मिला था पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था। दूसरा मैच टीम इंडिया ने जीता था और आखिरी मैच फिर बारिश के कारण टाई हो गया। अब इस वनडे सीरीज की बात करें तो न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है। हैमिल्टन के मौसम का पूर्वानुमान भारत के लिहाज से अच्छा नहीं है। अगर मैच नहीं होता है तो न्यूजीलैंड लीड पर रहेगी। फिर आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को क्रास्टचर्च में होना है। वहां अगर मैच होता है और भारत जीतता भी है तो भी सीरीज नहीं जीत पाएगा। अगर वो मैच भी नहीं हो पाता है तो वनडे सीरीज न्यूजीलैंड अपने नाम कर लेगी।

यह भी पढ़ें:-

Video: टीम इंडिया पहुंची हैमिल्टन; अर्शदीप सिंह ने किया भांगड़ा, संजू सैमसन ने दिया ये रिएक्शन

विराट कोहली ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कह दी बड़ी बात, कहा- ऐसा पहले कभी नहीं हुआ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement