Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs NZ 2nd ODI: कहां देखें भारत-न्यूजीलैंड वनडे मैच? यहां जानिए इसका आसान तरीका

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार को हैनिल्टन में खेला जाएगा। तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 0-1 से पीछे है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 26, 2022 14:42 IST
India vs New Zealand- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs New Zealand

IND vs NZ 2nd ODI: टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर गई। ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान तमाम फैंस को पता था कि उन्हें इस टूर्नामेंट में अपने फेवरेट टीम और प्लेयर्स को कहां और कैसे लाइव देखना है। लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर शुरू हुई टी20 सीरीज के दौरान फैंस के बीच काफी गफलत का माहौल रहा। तीन मैच की इस सीरीज को हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने 1-0 से जीत ली पर फैंस कंफ्यूजन में रहे कि इन मैचों को देखें तो देखें कहां। सवाल मीडिया की सुर्खियों में आ गए, तब जाकर ऑर्गनाइजर्स और ब्रॉडकास्टर्स जागे।

कहां देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा वनडे?

India vs New Zealand

Image Source : GETTY
India vs New Zealand

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का एक मैच हो चुका है और कीवी टीम 1-0 से आगे है। पहले मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 306 रन बनाए। इस मैच में भारत के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की। गिल ने 50 रन बनाए जबकि धवन ने 72 रन की पारी खेली। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्र्यस अय्यर ने 80 रन की जोरदार पारी खेली।

न्यूजीलैंड को 307 रन का लक्ष्य देकर भी भारत इस मैच को बचा नहीं सका। टॉम लैथम ने जोरदार 145 रन बनाए और कीवी कप्तान केन विलियमसन ने 94 रन बनाए। ये दोनों बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए और 17 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज कर ली।

अब बारी सीरीज के दूसरे मुकाबले की है। यह मैच रविवार 27 नवंबर को हैमिल्टन में खेला जाएगा। इस मुकाबले में शिखर धवन एंड कंपनी वापसी की हरसंभव प्रयास करेगी क्योंकि एक और हार का मतलब होगा सीरीज कों गंवाना।

इस मैच को देखने का तरीका पहले से सरल हो चुका है। टी20 सीरीज के दौरान मैच का ब्रॉडकास्ट सिर्फ डीडी स्पोर्ट्स के टेरिस्ट्रियल चैनल पर हो रहा था। इसका विरोध हुआ जिसके बाद अब भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले डीडी स्पोर्ट्स के सेटेलाइट लिंक पर भी उपलब्ध हो गए हैं। इसका मतलब यह है कि आपके टीवी सेट में किसी भी नेटवर्क प्रोवाइडर के द्वारा मुहैया कराए जा रहे डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर आप इस मैच का आनंद ले सकते हैं।  

ओटीटी पर कैसे देखें Live Streaming?

टीवी के बाद अब बात करें अगर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कैसे इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप देख सकते हैं, तो उसके लिए अगर आप हॉटस्टार पर आस लगाए हैं तो भूल जाइए। इस सीरीज के डिजिटल टेलीकास्ट के राइट्स अमेजन प्राइम के पास हैं। उसके लिए कुछ निश्चित अमाउंट पर आपको प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। वहीं इस पूरी सीरीज के सभी मैचों से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रह सकते हैं। वनडे सीरीज का कल दूसरा मैच है जो भारतीय समय के मुताबिक सुबह 7.00 बजे शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement