Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया पर मंडराया सीरीज हार का खतरा, आखिरी वनडे से पहले आई ये बुरी खबर

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 29, 2022 14:43 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : AP Shikhar Dhawan

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कल यानी कि बुधवार को खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही है। पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरा मैच बारिश के चलते धुल गया। अब तीसरे मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। अगर तीसरा मैच भी मौसम के चलते नहीं हो पाया तो भारतीय टीम ये सीरीज हार जाएगी। 

बारिश ना होने की दुआ करेगी टीम इंडिया         

खराब मौसम से आजिज आ चुकी भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को आखिरी वनडे में दुआ करेगी कि बारिश नहीं हो ताकि उसे बराबरी का मौका मिल सके। क्राइस्टचर्च में कल बारिश का अनुमान है और अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम के युवा क्रिकेटरों के लिए इससे निराशाजनक कुछ नहीं होगा। सीमित ओवरों के पांच मैचों में से एक वनडे और एक टी20 बेनतीजा रहे और एक टी20 मैच बारिश के कारण डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर टाई हो गया। शिखर धवन की टीम आखिरी वनडे जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।

तेज गेंदबाजों को मिलती है मदद

हेगले ओवल मैदान पारंपरिक तौर पर सीम गेंदबाजों का मददगार रहा है और यहां पिछले कुछ साल में औसत स्कोर 230 रहा है। पहले पावरप्ले (पहले दस ओवर) में भारतीय बल्लेबाजी चर्चा का विषय रही है। वनडे क्रिकेट में शानदार सलामी बल्लेबाज धवन खुद समझते हैं कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अपने खेल में काफी बदलाव करना होगा। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने दो मैचों में 50 और नाबाद 45 रन बनाए हैं। भारतीय क्रिकेट के मौजूदा सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव ने सेडोन पार्क पर 12.5 ओवर के खेल में तीन छक्के जड़े।

पंत से रहेंगी उम्मीद

भारत को बड़ा स्कोर बनाना है तो सूर्य और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को अच्छी पारियां खेलनी होगी। पंत का वनडे रिकॉर्ड काफी प्रभावी है लेकिन इंग्लैंड दौरे के बाद से वह रन नहीं बना सके । न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने मध्यक्रम को स्थिरता देने के लिए उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है। पंत के खेलने और विशेषज्ञ बल्लेबाजों में गेंदबाजी विकल्पों के अभाव के मायने हैं कि संजू सैमसन को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ेगा। पिछले मैच में ऑलराउंडर होने के कारण दीपक हुड्डा को उन पर तरजीह दी गई थी। पिछला मैच बारिश में धुलने के कारण यह देखना होगा कि अंतरिम मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण अंतिम 11 में कोई बदलाव करते हैं या नहीं।

स्पिनर कुलदीप यादव को भी अभी तक मौका नहीं मिला है। वैसे युजवेंद्र चहल या वॉशिंगटन सुंदर को बाहर करना उनके साथ ज्यादती होगी। शार्दुल ठाकुर पहले वनडे में कोई कमाल नहीं कर सके लिहाजा अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और उमरान मलिक ही तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड के लिये मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्युसन के सामने यह भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी का फायदा उठाने का सुनहरा मौका है। 

Input- IANS

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement