Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ 3rd T20 Highlights: भारत ने तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 168 रनों से धोया, सीरीज 2-1 से की अपने नाम

IND vs NZ, India vs New Zealand 3rd T20 Highlights: भारत ने तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 01, 2023 22:54 IST
IND vs NZ 3rd T20- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs NZ 3rd T20

IND vs NZ 3rd T20 Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टी20 सीरीज का आज निर्णायक मुकाबला खेला गया। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ। टीम इंडिया ने यहां 168 रनों से विशाल जीत के साथ सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। भारत की 2019 के बाद से घर पर यह 25वीं टी20 सीरीज जीत है।

फाइनल मुकाबले के स्कोरकार्ड के लिए आप नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं। वहीं इंडिया टीवी के साथ मैच की सभी हाइलाइट्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

Latest Cricket News

IND vs NZ 3rd T20 Highlights: भारत ने तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 168 रनों से धोया

Auto Refresh
Refresh
  • 10:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत को मिला विशाल जीत

    भारत ने तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। न्यूजीलैंड की टीम 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 66 रनों पर सिमट गई।

  • 10:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हार्दिक की शानदार गेंदबाजी

    हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट झटके। यह उनका टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 33 रन देकर चार विकेट लिए थे।

  • 9:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत जीत से 2 विकेट दूर

    न्यूजीलैंड ने 54 के स्कोर पर अपना 8वां विकेट गंवा दिया है। हार्दिक पंड्या ने अपनी तीसरी सफलता लॉकी फर्ग्यूसन को आउट कर हासिल की।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    7वां विकेट भी गिरा

    न्यूजीलैंड ने 53 के स्कोर पर अपना 7वां विकेट भी गंवा दिया है। शिवम मावी ने एक ओवर में दो विकेट झटक लिए। ईश सोढी भी पवेलियन लौट गए हैं।

  • 9:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सेंटनर को मावी ने किया आउट

    न्यूजीलैंड ने 53 के स्कोर पर अपना छठा विकेट गंवा दिया है। शिवम मावी ने मिचेल सेंटनर को आउट किया। सूर्यकुमार यादव ने इस पारी में तीसरा और शानदार कैच पकड़ा।

  • 9:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट

    न्यूजीलैंड की आधी टीम 21 रन के स्कोर पर आउट हो गई है। उमरान मलिक ने अपने पहले ओवर में ही माइकल ब्रेसवेल को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया है। कीवी टीम एक शर्मनाक हार की ओर बढ़ रही है।

  • 9:11 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सूर्यकुमार यादव के दो धमाल कैच

    न्यूजीलैंड ने 7 के स्कोर पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए हैं। सूर्यकुमार यादव ने स्लिप में अपना दूसरा कमाल का कैच पकड़ते हुए ग्लेन फिलिप्स को पवेलियन भेजा। हार्दिक पंड्या ने दूसरा विकेट अपने नाम किया।

  • 9:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड ने 5 रन पर गंवाए तीन विकेट

    न्यूजीलैंड की टीम ने 5 रन के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए हैं। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर में सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट झटक लिए। उन्होंने डेवोन कॉन्वे और मार्क चैपमैन को पवेलियन भेजा।

  • 9:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    डेवोन कॉन्वे भी आउट

    दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही भारत को दूसरी सफलता मिल गई है। अर्शदीप सिंह ने डेवोन कॉन्वे को वापस 1 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। 235 रनों का विशाल लक्ष्य चेज करते हुए कीवी टीम ने 4 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए हैं।

  • 8:57 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    फिन एलन आउट

    हार्दिक पंड्या ने पहले ओवर में ही भारत को सफलता दिला दी है। फिन एलन 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे और सूर्यकुमार यादव ने स्लिप में शानदार कैच पकड़ा।

  • 8:41 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 का लक्ष्य

    भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर निर्धारित 20 ओवर में 234 रन बनाए हैं। शुभमन गिल ने 63 गेंदों पर नाबाद 126 रन बनाए हैं। 

  • 8:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शुभमन गिल ने ठोका शतक

    शुभमन गिल ने 54 गेंदों पर अपना पहला टी20 शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने छठे टी20 इंटरनेशनल में यह कारनामा कर दिखाया। भारत के लिए टी20 में वह शतक लगाने वाले 7वें बल्लेबाज हैं।

  • 8:11 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आखिरी 5 ओवर बाकी

    भारत का स्कोर 15 ओवर के बाद 3 विकेट पर 156 रन हो गया है। शुभमन गिल 67 और हार्दिक पंड्या 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

  • 8:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सूर्यकुमार यादव आउट

    भारत को तीसरा और बहुत बड़ा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा है। वह 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत ने 125 के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवाया। माइकल ब्रेसवेल ने शानदार कैच लेकर सूर्या को वापस पवेलियन भेजा।

  • 7:55 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शुभमन गिल की फिफ्टी पूरी

    शुभमन गिल ने अपने छठे टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला अर्धशतक लगाया है। उन्होंने 35 गेंदों पर फिफ्टी पूरी कर ली। वहीं उनके साथ सूर्यकुमार यादव भी क्रीज पर मौजूद हैं। 12 ओवर के बाद भारत का स्कोर है 2 विकेट पर 118 रन।

  • 7:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का स्कोर 100 पार

    10 ओवर में भारत का स्कोर 102 रन हो गया है। शुभमन गिल 46 रन बनाकर क्रीज पर हैं। वहीं राहुल त्रिपाठी 22 गेंदों पर 44 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

  • 7:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल त्रिपाठी की धुआंधार पारी का अंत

    राहुल त्रिपाठी 22 गेंदों पर 44 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए हैं। भारत को 87 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। उन्होंने और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े।

  • 7:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले में भारत का धमाल

    पॉवरप्ले में भारत ने ईशान किशन (1) का एक विकेट गंवाकर 58 रन बनाए। इसका श्रेय जाता है राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल की पारी को। राहुल 20 और गिल 34 रन बनाकर नाबाद है।

  • 7:28 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    50 रनों की पार्टनरशिप

    शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी के बीच दूसरे विकेट के लिए 28 गेंदों पर 50 रनों की पार्टनरशिप पूरी हो गई है। राहुल 20 और गिल 33 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शुभमन गिल ने मचाया गदर

    शुभमन गिल अहमदाबाद में शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने पारी के पांचवें ओवर में टिकनर के ऊपर तीन चौके जड़ दिए हैं। वह 32 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत का स्कोर 5 ओवर के बाद एक विकेट पर 44 रन है।

  • 7:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    फर्ग्यूसन ने दिए 11 रन

    लॉकी फर्ग्यूसन के पहले ओवर में राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल ने 1-1 बाउंड्री लगाई और कुल 11 रन बटोर लिए।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान किशन आउट

    ईशान किशन की नाकामी का सिलसिला जारी है और तीसरे टी20 में भी वह महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस सीरीज में दूसरी बार माइकल ब्रेसवेल ने उनका विकेट लिया। भारत ने 7 के स्कोर पर दूसरा ओवर में विकेट गंवाया।

  • 7:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    एक ओवर में 6 रन

    न्यूजीलैंड के लिए बेन लिस्टर ने पहला ओवर फेंका। शुभमन गिल ने इस ओवर में चौके के साथ खाता खोला और आखिरी गेंद पर सिंगल ले लिया। भारत का स्कोर एक ओवर के बाद 6 रन है।

  • 6:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड की Playing 11

    फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डैरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, ब्लेयर टिकनर।

  • 6:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की Playing 11

    शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

     

  • 6:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने जीता टॉस

    भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। यह मुकाबला सीरीज डिसाइडर है। अहमदाबाद में यह मुकाबला खेला जा रहा है।

  • 5:56 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड को भारत में पहली सीरीज जीत का इंतजार

    कीवी कप्तान मिचेल सेंटनर इतिहास रचने के भी बेहद करीब हैं। वह एक ऐसी टीम की अगुआई कर रहे हैं जो भारत को भारत में हराने का कारनामा करने से सिर्फ एक जीत दूर है। साल 2012 में सिर्फ इकलौते टी20 मैच को छोड़ दें तो न्यूजीलैंड ने कभी भारत के खिलाफ भारत में कोई टी20 सीरीज नहीं जीती है।

  • 5:55 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दोनों टीमों के स्क्वॉड

    भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

    न्यूजीलैंड: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर।

  • 5:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बस कुछ ही देर में होगा टॉस

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला अब से कुछ ही देर में अहमदाबाद में शुरू होगा। मैच का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे और लाइव एक्शन शाम 7 बजे से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement