Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ : पृथ्वी शॉ के आएंगे अच्छे दिन! टीम इंडिया खेलेगी दूर की गोटी

IND vs NZ 3rd T20I : भारत बनाम न्यूजीलैंड का तीसरा मैच सीरीज डिसाइडर है, यानी जो टीम मैच जीतेगी, सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी। कप्तान हार्दिक पांड्या हर हाल में सीरीज जीतना चाहेंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 31, 2023 17:18 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY Prithvi Shaw

IND vs NZ 3rd T20I Probable Playing XI : टीम इंडिया न्यूजीलैंड से आखिरी टी20 मैच खेलने के लिए तैयार है। इस मैच के बाद टीम इंडिया को हालफिलहाल कोई भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलना है। सीरीज अभी बराबरी पर है, इसलिए तीसरा मैच बहुत ज्यादा खास हो जाता है। इस बीच टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर बातें की जा रही हैं। भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में क्या कुछ चल रहा है, इससे पर्दा हटना बाकी है। इस बीच सभी की नजर इस बात पर है कि क्या टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आखिरी मैच में खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं। इस बीच जो चीजें दिख रही हैं, उससे लगता है कि पृथ्वी शॉ का खेलना करीब करीब पक्का है, लेकिन अब सवाल ये उठता है कि तो फिर बाहर कौन जाएगा। क्योंकि अभी तक दो मैचों में सलामी जोड़ी के तौर पर शुभमन गिल और इशान किशन उतरेंगे।

Shubman Gill

Image Source : GETTY
Shubman Gill

शुभमन गिल को टेस्ट सीरीज के लिए आखिरी टी20 से मिल सकता है आराम 

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। आखिरी मैच भले इसी सीरीज का ​बचा हो, लेकिन फैंस की नजर अब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर है। टेस्ट सीरीज में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी या तो रेस्ट पर हैं या फिर इस टीम में नहीं हैं, लेकिन शुभमन गिल एक ​ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस सीरीज के बाद सीधे उस सीरीज में भी नजर आएंगे। वैसे तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज में क्या होगा, अभी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे। ऐसे में जरूरी है कि जब सभी खिलाड़ी रेस्ट कर रहे हैं तो शुभमन गिल को भी कुछ दिन का रेस्ट दिया जाए। ऐसे में पृथ्वी शॉ का तीसरे मैच के लिए दावा और मजबूत हो जाएगा। वैसे भी लगातार टी20 मैच खेलकर अचानक से अपना गियर टेस्ट के हिसाब से बदलना आसान नहीं होता। साथ ही इशान किशन को बाहर किया नहीं जा सकता, क्योंकि वे विकेट कीपर बल्लेबाज हैं। हालांकि भारत के पास जीतेश शर्मा के रूप में एक और विकेटकीपर है, लेकिन इतने ज्यादा नए नवेले खिलाड़ियों को मौका देना भी समझ से परे है। ऐसे में साफ नजर आ रहा है कि शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ की टीम में एंट्री होगी। यानी टीम इंडिया के पास बाएं हाथ और दाएं हाथ का कॉबिनेशन भी जारी रहेगा।

Ishan Kishan

Image Source : PTI
Ishan Kishan

पृथ्वी शॉ को पहला टी20 इंटरनेशनल रन बनाने का इंतजार 
पृथ्वी शॉ को अगर अगले मैच में जगह मिलती है तो ये उनके लिए बहुत बड़ा दिन होगा। वैसे तो पृथ्वी शॉ ने साल 2021 के जुलाई में ही टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया था, लेकिन एक मैच के बाद ही उन्हें बाहर होना पड़ा और वे अब तक वापसी का इंतजार कर रहे हैं। पृथ्वी शॉ को इंतजार इस बात का भी है कि वे अपना पहला टी20 इंटरनेशन रन बनाएं। क्योंकि पहले मैच में वे दो गेंदों का ही सामना कर पाए थे और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। लेकिन किसे पता था कि वापसी के लिए पृथ्वी शॉ को इतना लंबा वक्त लग जाएगा। आखिरी मैच वैसे भी डिसाइडर है, ऐसे में हार्दिक पांड्या नहीं चाहेंगे कि न्यूजीलैंड को जीत का कोई भी मौका दिया जाए और अपना रिकॉर्ड खराब ​किया जाए। हार्दिक पांड्या ने अब तक अपनी कप्तानी में दस टी20 मैच खेले हैं और इसमें से सात में जीत मिली है, वहीं दो में हार, एक मैच का रिजल्ट नहीं आ सकता था। देखना होगा कि अगर पृथ्वी शॉ उतरते हैं तो मिले इस मौके को कैसे भुनाते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement