Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड का यह घातक खिलाड़ी हुआ फिट, भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है और इसके बाद तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 18, 2022 15:55 IST
काइल जैमीसन ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES काइल जैमीसन ने न्यूजीलैंड के लिए 16 टेस्ट के साथ 8-8 टी20 व वनडे भी खेले हैं

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है। अब दूसरा मुकाबला रविवार 20 नवंबर को माउंट मांगानुई में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले कीवी टीम का एक ऐसा खिलाड़ी फिट हो गया है जिसका रिकॉर्ड भारतीय टीम के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। खासतौर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने विराट कोहली से लेकर सभी बल्लेबाजों को काफी तंग किया था। अब आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर हम किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं।

आइए तो आपको बताते हैं कि, न्यूजीलैंड के स्टार पेसर और मौजूदा समय के सबसे लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन अब अपनी चोट से उबर चुके हैं। उन्हें इसी साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में चोट लगी थी। उनके प्रदर्शन की बात करें तो फरवरी 2020 में अपने डेब्यू के बाद से जैमीसन को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में विशेष रूप से टेस्ट मैचों में बल्ले और गेंद दोनों के साथ न्यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा गया है। जून 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 31 रन देकर उनके 5 विकेट ने ही भारत को हराने में कीवी टीम की मदद की थी।

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज पर कही ये बात

एक इंटरव्यू में काइल जैमीसन ने अपनी इंजरी और भारत-न्यूजीलैंड की मौजूदा सीरीज पर भी बात की। आईएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक जैमीसन ने कहा,"उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के लिए पॉजिटिव रूप से यह (सीरीज) अच्छा रहेगा। लेकिन, यह हमेशा की तरह रोमांचक मैच होंगे और कांटे की टक्कर होगी। मुझे यकीन है कि एक बार फिर से ऐसा ही देखने को मिलेगा। लेकिन उम्मीद है कि हम पॉजिटिव रिजल्ट हासिल करेंगे। लॉकी फर्ग्यूसन अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहे हैं, उम्मीद है कि वह कीवी टीम के लिए अच्छा करेंगे।"

हालांकि, काइल जैमीसन भारत और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा सीरीज के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। उम्मीद है वह तब वापसी कर सकते हैं जब अगले महीने से पाकिस्तान के खिलाफ कीवी टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी। लेकिन उनके फिट होने से निश्चित ही कीवी टीम ने काफी राहत भरी सांस ली होगी। क्योंकि वह सिर्फ गेंद ही नहीं बल्ले से भी खास योगदान देने वाले खिलाड़ी हैं। जैमीसन न्यूजीलैंड के लिए 16 टेस्ट, 8 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं। उनके नाम 72 टेस्ट, 11 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं। रनों की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में वह एक अर्धशतक के साथ 372 रन भी बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ : पहला मैच रद होने के बाद हार्दिक पांड्या बोले, मेरी कप्तानी में पहली हार आएगी....

ऑस्ट्रेलिया में भी है IPL 2023 के ऑक्शन की चर्चा, जोस बटलर का यह Video जमकर हो रहा वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement