Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IND vs NZ: सिराज ने वो कर दिखाया जिसके लिए तरस गए थे गेंदबाज, न्यूजीलैंड को दिया बड़ा झटका

India vs New Zealand: वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मैच में पहले विकेट मोहम्मद सिराज ने झटका। उन्होंने डेवोन कॉनवे को आउट किया, जिसमें श्रेयस अय्यर के शानदार कैच का भी योगदान रहा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 22, 2023 14:50 IST
ind vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम न्यूजीलैंड

India vs New Zealand: टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपना 5वां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पावर प्ले में विकेट चटकाने के लिए पहचाने जाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस बार भी अपने फैंस को निराश नहीं किया। न्यूजीलैंड की पारी का पहला विकेट मोहम्मद सिराज ने ही झटका। इस दौरान उन्होंने एक ऐसा करनामा किया जो इस वर्ल्ड कप में अभी तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका था। 

मोहम्मद सिराज का बड़ा कारनामा 

न्यूजीलैंड को इस मैच में पहला झटका पारी के चौथे ओवर में लगा। मोहम्मद सिराज ने फॉर्म में चल रहे डेवोन कॉनवे को पवेलियन का रास्ता दिखाया। डेवोन कॉनवे बिना खाता खोले मोहम्मद सिराज का शिकार बने। ये वर्ल्ड कप 2023 में पहला मौका था जब । डेवोन कॉनवे को दहाई का आंकड़ा छूने से पहले किसी गेंदबाज ने आउट किया। इससे पहले खेले गए 4 मैचों में डेवोन कॉनवे ने हर बार  दहाई का आंकड़ा छुआ था। 

वर्ल्ड कप 2023 में डेवोन कॉनवे

बनाम इंग्लैंड- 152 रन

बनाम अफगानिस्तान- 20 रन

बनाम बांग्लादेश- 45 रन

बनाम नीदरलैंड्स- 32 रन

बनाम भारत- 0 रन

श्रेयस अय्यर ने पकड़ा शानदार कैच 

डेवोन कॉनवे को आउट करने में मोहम्मद सिराज के साथ-साथ श्रेयस अय्यर का भी योगदान रहा। मोहम्मद सिराज ने डेवोन कॉनवे को गेंद आगे खिलाई थी। जिसे कॉनवे स्क्वायर लेग की ओर खेलना चाहते थे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने स्क्वायर लेग पर अपनी दाहिनी और छलांग लगाते हुए एक शानदार कैच लपका। ये शॉर्ट काफी तेज था, मगर श्रेयस अय्यर ने अपनी फुर्ती से सभी को हैरान कर दिया। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

टीम इंडिया की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग 11: डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: रोहित शर्मा का चौंकाने वाले फैसला, इस स्टार खिलाड़ी को कर दिया प्लेइंग 11 से बाहर

33 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत, वर्ल्ड कप में रोहित की कप्तानी में पहली बार मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement