Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ: रांची टी20 से पहले खिलाड़ियों से मिले धोनी, हार्दिक की टीम को दिया गुरु मंत्र

IND vs NZ: रांची में खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले से पहले एमएस धोनी ने टीम के खिलाड़ियों के साथ बातचीत की।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 26, 2023 19:03 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MS Dhoni

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी कि शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। और रांची टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का घर है। इसी बीच धोनी इस मुकाबले से पहले टीम के सभी खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। 

हार्दिक की टीम से मिले धोनी

टी20  सीरीज की शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धोनी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली युवा टीम से मिलने पहुंचे। बीसीसीआई ने धोनी के साथ टीम के खिलाड़ियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में धोनी हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और ईशान गिल जैसे खिलाड़ियों से मिलते हुए नजर आ रहे हैं। धोनी से मिलकर टीम के खिलाड़ी खुश नजर आ रहे हैं।

अगले साल टी20 वर्ल्ड कप

इस साल वनडे विश्वकप होना है और ऐसे में भारतीय टीम को वनडे मैच अधिक खेलने हैं लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज से अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप के लिए अपनी शुरुआती तैयारियों को पुख्ता अंजाम देने की कोशिश करेगी। भारत की टी20 टीम को हार्दिक पांड्या की अगुवाई में नया स्वरूप दिया गया है जिसमें कई शीर्ष खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। इस टीम ने हाल में श्रीलंका को 2-1 से हराया था। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी टीम में नहीं हैं और ऐसे में भारत का दारोमदार हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों पर टिका रहेगा।

सूर्यकुमार यादव से उम्मीदें

सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन जब टी20 की बात आती है तो वह सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन जाते हैं। वह वनडे की असफलता की भरपाई टी20 मैचों में करना चाहेंगे। भारत की बल्लेबाजी मजबूत नजर आती है लेकिन उसे गेंदबाजी विभाग पर ध्यान देने की जरूरत है। चोट से उबरकर वापसी करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने पुणे में दो ओवर में 37 रन लुटा दिए थे।

भारत यह मैच हार गया था। युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने हालांकि अपने डेब्यू पर ही अच्छा प्रदर्शन किया था और 22 रन देकर चार विकेट लिए थे। वह उमरान मलिक के साथ मिलकर खतरनाक जोड़ी बना सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement