Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ Live Streaming: न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया की असली परीक्षा! कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

IND vs NZ Live Streaming: भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह 17वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके मुकाबले 18 से 24 जनवरी तक होंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 17, 2023 11:19 IST
भारत-न्यूजीलैंड वनडे...- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज

IND vs NZ Live Streaming: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी बुधवार से होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल उप्पल स्टेडियम में होगा। इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। आपको बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया की असली परीक्षा होगी। क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के मुकाबले काफी मजबूत है। हालांकि, टीम के रेगुलर कप्तान केन विलियमसन इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं लेकिन टॉम लाथम की यह टीम भी किसी से कम नहीं है।

हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम भारत में एक भी वनडे सीरीज अभी तक जीत नहीं पाई है। यह 17वां मौका होगा जब दोनों टीमें वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी। पर यह भी नहीं भूलना चाहिए कि पिछली सीरीज जो टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में खेली थी वहां उसे 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए हम कहे रहे हैं कि मेन इन ब्लूज के लिए कीवी चुनौती आसान नहीं होगी। सही मायनों में हम यह भी कह सकते हैं कि यहीं से टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की असली तैयारियां शुरू होंगी।

आइए जानते हैं भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज से जुड़ी सभी जानकारियां:-

कब और कहां देखें वनडे सीरीज के मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज के मुकाबले भी आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। मुकाबलों का लाइव एक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से होगा तो टॉस होगा आधे घंटे पहले दोपहर 1 बजे।

कहां-कहां खेले जाएंगे वनडे मुकाबले?

भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के तीन मुकाबले 18 जनवरी से 24 जनवरी तक होंगे। पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद, दूसरा वनडे 21 जनवरी को रायपुर और तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदोर में खेला जाएगा।

भारत-न्यूजीलैंड के वनडे स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ: हैदराबाद में टीम इंडिया का कैसा है रिकॉर्ड? टॉस की भूमिका से पिच रिपोर्ट तक, जानें सबकुछ

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को 35 साल से भारत में ODI सीरीज जीतने का इंतजार, जानें कैसा है ओवरऑल रिकॉर्ड

ND vs NZ: विराट कोहली के निशाने पर एक और रिकॉर्ड, सचिन-सहवाग दोनों को छोड़ सकते हैं पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement