Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ : टीम इंडिया की ओर से लगे तीन अर्धशतक, ऐसा संयोग जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

IND vs NZ 1st ODI Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला वन डे मैच खेला जा रहा है। इसमें टीम इंडिया की ओर से तीन अर्धशतक लगे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 25, 2022 12:00 IST
Shubman Gill, Shikhar Dhawan and Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI Shubman Gill, Shikhar Dhawan and Shreyas Iyer

IND vs NZ 1st ODI Match :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब वन डे सीरीज शुरू हो चुकी हैं। सीरीज का पहला मैच आज ऑकलैंड में खेला जा रहा है। मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की। उम्मीद के अनुसार कप्तान शिखर धवन और शुभनम गिल ओपनिंग के लिए आए। दोनों ने शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी की, लेकिन जैसे ही इनकी नजरें जमीं, तेजी से भी रन बनाने शुरू कर दिए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की पार्टनरशिप की और एक मजबूत शुरुआत देने में काफी मदद की। आज टीम इंडिया की ओर से तीन अर्धशतक लगे हैं, इसमें एक चीज कॉमन है, जो आपको चौंका भी सकती है। 

Shikhar Dhawan and Shubman Gill

Image Source : PTI
Shikhar Dhawan and Shubman Gill

 

शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने लगाए अर्धशतक 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 306 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। कप्तान शिखर धवन ने 72 रन बनाए, उन्होंने कुल 77 गेंदों का सामना किया। हालांकि शिखर धवन के बल्ले से एक भी छक्का तो नहीं आया, लेकिन 13 शानदार चौके लगाए। एक वक्त लग रहा था कि वे शतक की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन पहले शुभमन गिल आउट हुए और अगले ही ओवर शिखर धवन भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। हालांकि शुभमन गिल ने भी 50 रन बनाए, लेकिन उन्होंने इसके लिए 65 गेंदों का सामना किया। उनके बल्ले से तीन छक्के और एक चौका आया। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए श्रेयस अय्यर ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 80 रन की पारी खेली, इसके लिए उन्होंने 76 गेंदों का सामना किया। श्रेयस अय्यर के बल्ले से चार चौके और चार छक्के आए। वे भी शतक के काफी करीब नजर आ रहे थे, लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में आउट हो गए। खात ये है कि टॉप 3 के बल्ले से अर्धशतक आए और तीनों का नाम अंग्रेजी के एस अल्फाबेट से शुरू होता है। एस अल्फाबेट से ही शुरू होने वाले सूर्य कुमार यादव जल्दी आउट हो गए, लेकिन एस से ही शुरू होने वाले संजू सैमसन ने 38 गेंद पर 36 रन की पारी खेली।

 

Shreyas Iyer

Image Source : PTI
Shreyas Iyer

वॉशिंगटन सुंदर ने ने आखिरी के ओवर में की आक्रामक बल्लेबाजी 
आज के मैच की खास बात ये रही कि आखिरी के कुछ ओवर में जब तेजी से रन बनाने की जरूरत थी, तब ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने तेजी से रन बनाए, वे हाल में अपनी इंजरी से ठीक होकर वापस आए हैं और अच्छे अंदाज में बल्लेबाजी करने में कामयाब रहे। सुंदर ने महज 16 गेंद पर 37 रन ठोक दिए, इसमें तीन चौके और तीन छक्के आए। यही कारण रहा कि टीम इंडिया ने 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया। हालांकि ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 23 गेंदों पर मात्र 15 ही रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट गए। वैसे टीम इंडिया ने आज अच्छा खासा स्कोर टांग दिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement