Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs NZ: बारिश में धुल जाएगा भारत-न्यूजीलैंड मैच? धर्मशाला से क्रिकेट फैंस के लिए आई ये बुरी खबर

IND vs NZ: वर्ल्ड कप 2023 में एक भी मैच ना हारने वाली न्यूजीलैंड और भारत की टीमें आज धर्मशाला में आमने-सामने होंगी। इस मैच में बारिश का खलल देखने को मिल सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 22, 2023 6:00 IST
ind vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY बारिश में धुल जाएगा भारत-न्यूजीलैंड मैच?

IND vs NZ Weather Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें आज धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। लगातार चार जीत के साथ विजयरथ पर सवार दोनों टीमों की नजर 5वीं जीत पर रहने वाली है। वर्ल्ड कप में अभी तक न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड, नीदरलैंड्स, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। वहीं भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। लेकिन इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले मौसम पर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

क्या धर्मशाला में बारिश बनेगी विलेन?

एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, आज भारत-न्यूजीलैंड मैच में बारिश का खलल पड़ सकता है। दोपहर में 40 फीसदी बारिश की आशंका जताई गई है। लगभग एक घंटा बारिश हो सकती है। वहीं दिन भर बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, शाम के वक्त बारिश की संभावना कम है। लेकिन तापमान जरूर गिरकर 12-13 डिग्री के आसपास रह सकता है। यानी टीमों को अपनी रणनीति उसी हिसाब से बनानी होगी। बता दें कि धर्मशाला में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच यहां खेला गया पिछला मैच भी बारिश से प्रभावित रहा था और 43 ओवर का ही मैच हुआ था.

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के आंकड़े

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच 2019 में खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। वहीं, भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2003 में आखिरी बार मैच जीता था। वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड ने 5 और भारत ने 3 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, 1 मैच बेनतीजा रहा है। 

वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव। 

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement