Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs PAK Asia Cup 2022: फिर बेदम हुए बाबर आजम, रोहित-विराट से काफी पीछे 27वें नंबर पर पाकिस्तानी कप्तान

IND vs PAK Asia Cup 2022: बाबर आजम का बुरा वक्त लगातार जारी है। भारत के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में भी वे पूरी तरह से नाकाम हो गए। एशिया कप में उनसे आगे चल रहे बल्लेबाजों में हांगकांग के बल्लेबाज भी शामिल हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 04, 2022 22:29 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam

Highlights

  • एशिया कप के सुपर 4 राउंड में भारत-पाकिस्तान मुकाबला
  • भारत के खिलाफ फिर फेल हुए बाबर आजम
  • एशिया कप में बाबर आजम ने अब तक बनाए 33 रन

IND vs PAK Asia Cup 2022: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बुरा वक्त खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। एशिया कप के सुपर 4 राउंड में उन्होंने टॉस जीता और भारत के पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। भारत ने शानदार बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 181 रन टांग दिए। बाबर आजम को जवाब में अच्छी पारी खेलने की जरूरत थी। लेकिन एकबार फिर से टूर्नामेंट में उनका बल्ला चलते ही खामोश हो गया।   

फिर फेल हुए बाबर आजम

एशिया कप में बाबर आजम का का हाल इतना खराब है कि भारत के खिलाफ दूसरे मुकाबले में उन्होंने 14 रन बनाए और यही टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है। 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तानी कप्तान की पारी 10 गेंदों में ही खत्म हो गई। हालांकि उन्होंने शुरुआत ठीक की, दो चौके भी लगाए पर ये सफर 14 रन पर जाकर खत्म हो गया। उनका विकेट युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने चटकाया।

बाद में बल्लेबाजी करके भी खामोश रहे बाबर

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करना मुश्किल माना जाता है। लेकिन सुपर फोर राउंड के इस मुकाबले में पहले भारत ने बैटिंग की। रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और 6 ओवर में 62 रन जोड़ दिए। रोहित ने 16 गेंदों पर 28 रन बनाए तो राहुल ने 20 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली, लेकिन उसी पिच पर बाबर आजम का बल्ला खामोश हो गया। एशिया कप से पहले तक वे जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे थे। वे लंबी पारियां खेल रहे थे पर इस हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट में आते ही, पहले मैच में भारत का सामना करते ही उनपर दबाव हावी हो गया।

भारत के खिलाफ पहले मैच में भी नाकाम हुए थे बाबर

बाबर ने एशिया कप में आर्च राइवल्स भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 मिनट तक बल्लेबाजी की थी। इस मुकाबले में उन्होंने नौ गेंदों पर 10 रन बनाए थे। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया था। इस मैच को पाकिस्तान ने पांच विकेट से गंवा दिया था।         

हांगकांग के खिलाफ भी बेदम हुए बाबर

हांगकांग के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान ने 193 रन बनाए लेकिन यहां भी बाबर का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा। वह सिर्फ 13 मिनट क्रीज पर गुजार सके और इस दौरान आठ गेंदों पर नौ रन बनाकर चलते बने। ये जारी एशिया कप में उनका सबसे छोटा स्कोर है।

बाबर आजम ने एशिया कप 2022 में तीन मैच की तीन पारियों के बाद 11 की औसत से 33 रन बनाए हैं। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 27वें नंबर पर हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement