Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND VS PAK Asia Cup 2022: सुपर-4 में होगा 'सुपर चैलेंज', पिछले 8 साल से पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत का इंतजार

IND VS PAK Asia Cup 2022: 28 अगस्त को हुए एशिया कप के इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाई थी।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: September 03, 2022 17:52 IST
Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India Vs Pakistan

Highlights

  • 4 सितंबर को होगा दोनों टीमों के बीच मुकाबला
  • एशिया कप 2022 में दूसरी बार होगी भिड़ंत
  • पहले मैच में 5 विकेट से हारा था पाकिस्तान

IND VS PAK, Asia Cup 2022: एक हफ्ते के अदंर ही दो बार भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिल जाए इससे बढ़िया क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्या ही हो सकता है। चार सितंबर को एक बार फिर यह दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने होंगे। मैदान भी वही, टीमें भी वही और भारतीय दर्शक चाहेंगे नतीजा भी वही हो जो पिछली बार था। पाकिस्तान ने हांगकांग को आखिरी ग्रुप मैच में 155 रन से मात दी। इस जीत के साथ पाकिस्तान सुपर 4 में जगह बनाने वाली अतिंम टीम बन गई है। 

कौन किस पर भारी

भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक एशिया कप में 15 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत को 9 मैचों में जीत हासिल हुई और 5 मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली। वही एक मैच बेनतीजा रहा है। इन आकंड़ो में हाल ही में हुआ भारत-पाक का मैच भी शामिल है। 28 अगस्त को हुए एशिया कप के इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाई थी। इस जीत के नायक रहे ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या, जिन्होंने गेंदबाजी में तीन विकेट झटके और बल्लेबाजी में मात्र 17 गेंदो में नाबाद 33 रन बनाए थे।

आठ साल से अजेय है भारत 

पाकिस्तान को पिछले आठ साल से भारत के खिलाफ एशिया कप में जीत नसीब नहीं हुई है। आखिरी बार पाकिस्तान ने टीम इंडिया को साल 2014 में हराया था। साल 2014 के एशिया कप के उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को एक विकेट से मात दी थी। उसके बाद से भारत ने पाकिस्तान को खुश होने का मौका नहीं दिया है। 2014 के बाद से दोनों टीमों के बीच चार मुकाबले हुए हैं और चारों मैचों में भारत को एकतरफा जीत मिली है। एशिया कप 2018 में दोनों टीमों के बीच दो बार भिड़त हुई थी। पिछली बार भारत ने पहला मैच 9 विकेट से और दूसरा मैच 8 विकेट से जीता था। एशिया कप 2016 की बात करें तो पहली बार ये टूर्नामेंट  टी20 फॉर्मेट में खेला गया था। वहां भी भारत ने 5 विकेट से जीत अपने नाम की थी। यहां भी पहला मुकाबला भारत जीत चुका है और अब अगले मुकाबले को जीतकर अपने रिकॉर्ड को और मजबूत करना चाहेगा। वहीं पाकिस्तान जीत के इतंजार को खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा। 

सामने फिर खड़ा पाकिस्तान, इन कमियों के साथ कैसे पूरे होंगे भारत के अरमान?

जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

आपको बता दें की भारत ने एशिया कप 2022 की शुरुआत पाकिस्तान को हराकर की थी। इसी तरह से भारत सुपर 4 की शुरुआत भी पाकिस्तान को शिकस्त देकर करना चाहेगा। ग्रुप ए में अपने दोनों मुकाबले जीतकर भारत ने पहले स्थान पर कब्जा किया था। दूसरी ओर पाकिस्तान को भारत से हार मिली लेकिन फिर उसने हांगकांग को करारी शिकस्त देकर ग्रप में दूसरा स्थान कब्जाया और सुपर 4 में अपनी जगह को पक्का किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement