Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs PAK: बाबर आजम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी के इस अनचाहे क्लब में हुए शामिल

IND vs PAK: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ पहले मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 25, 2022 9:12 IST
Arshdeep Singh, Babar Azam, ind vs pak- India TV Hindi
Image Source : GETTY Arshdeep Singh enjoying Babar Azam wicket

Highlights

  • भारत के खिलाफ पहली गेंद पर आउट हुए बाबर आजम
  • टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक का शिकार
  • अर्शदीप सिंह ने लिया था विकेट

IND vs PAK: भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान को अपने स्टार कप्तान बाबर आजम से काफी उम्मीदें थीं। लेकिन भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पहली ही गेंद पर उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर रविवार को खेले गए अहम मुकाबले में बाबर अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पवेलियन लौट गए। उन्हें पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहे अर्शदीप ने अपनी घातक इनस्विंग गेंद से चारों खाने चित कर दिया।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ दुबई के मैदान में 52 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे बाबर को इस बार संभलने का कोई मौका नहीं मिला। बाबर ने एक साल पहले जहां खूब वाहवाही लूटी थी तो वहीं इस बार उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

अफरीदी के क्लब में शामिल हुए बाबर

बाबर ने पहली ही गेंद पर आउट होने के साथ ही पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बाबर अब टी20 वर्ल्ड कप में गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) पर आउट होने वाले पाकिस्तान के दूसरे कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले शाहिद अफरीदी 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर रनआउट हो गए थे। उस वक्त पाकिस्तान के 77 के स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी के लिए पहुंचे थे। लेकिन उन्होंने पहली ही गेंद पर एक रन लेने की कोशिश की और रनआउट हो गए।

अफरीदी की कप्तानी में मिली थी हार

अफरीदी की कप्तानी में उस वक्त भी पाकिस्तान को ग्रुप मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं ऐसा ही कुछ बाबर की कप्तानी में भी हुआ। पाकिस्तान को भी यहां सुपर 12 स्टेज के ग्रुप मुकाबले में भारत के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

भारत चार विकेट से जीता मैच

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। इसके बाद पाकिस्तान की आधी टीम 100 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गई। हालांकि शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने अर्धशतक लगाकर टीम के स्कोर को 159 तक पहुंचाया। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट लिए। पाकिस्तान के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत भी खराब हुई और उसने 31 रन पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। लेकिन विराट कोहली (82*) और हार्दिक पांड्या (40) ने मिलकर टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement