Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Bhuvneshwar Kumar IND vs PAK: भुवी की स्विंग में उलझे पाकिस्तानी बल्लेबाज, कप्तान बाबर समेत 4 खिलाड़ियों का किया शिकार

Bhuvneshwar Kumar IND vs PAK: भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम समेत चार खिलाड़ियों का शिकार किया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 28, 2022 21:57 IST
भुवनेश्वर कुमार- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भुवनेश्वर कुमार

Highlights

  • भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर झटके 4 विकेट
  • भुवनेश्वर का टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ यह भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • पाकिस्तान के सभी 10 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने झटके

Bhuvneshwar Kumar IND vs PAK: भारत के स्टार स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के हाईवोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी स्विंगिंग गेंदों का जलवा बिखेरा। उन्होंने टी20 क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम समेत चार खिलाड़ियों का शिकार किया। उनकी धारदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर ढेर हो गई। भुवी ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट झटके।

पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाज द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार का यह स्पेल हमेशा यादगार रहेगा। भुवी का 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 73 टी20 इंटरनेशनल में 77 विकेट झटकने वाले भुवनेश्वर कुमार का इस पारी में सबसे बड़ा विकेट रहा बाबर आजम का जिन्हें उन्होंने अपनी बाउंसर के जाल में फंसाया।

हार्दिक पंड्या ने दिया साथ

हार्दिक पंड्या ने भी इस मैच में भुवी का बखूबी साथ निभाया और 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके प्रदर्शन की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ इससे पहले 2016 एशिया कप में मीरपुर में उन्होंने 3/8 (3.3 overs) अपने नाम किए थे। पहले भुवनेश्वर ने जहां पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर को प्रेशर में डाला वहीं इसके बाद हार्दिक ने पाकिस्तान के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। इसके बाद निचले क्रम को भी भुवनेश्वर और अर्शदीप सिंह ने पैर नहीं जमाने दिए।

IND vs PAK: महामुकाबला देखने दुबई पहुंची उर्वशी रौतेला, ऋषभ पंत टीम से बाहर; सोशल मीडिया पर गर्म हुआ माहौल

सभी तेज गेंदबाजों ने लिए 10 विकेट

भारत के लिए पिछले टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में सभी 10 विकेट स्पिनरों ने अपने नाम किए थे। वहीं इसके तुरंत बात अगले टी20 में जो एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया उसमें सभी 10 विकेट भारतीय पेसर्स ने झटके। इसमें 4 विकेट भुवी, 3 विकेट हार्दिक पंड्या, 2 विकेट अर्शदीप सिंह और एक विकेट आवेश खान ने अपने नाम किया। इसी के कारण पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई और ऑलआउट भी हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement