Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs PAK: जब क्रिकेट फील्ड से होटल रूम तक पहुंच गई थी हरभजन-शोएब की लड़ाई, एशिया कप का वो वाकया आज भी मशहूर

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को एशिया कप 2022 में आमने-सामने होंगी। उससे पहले कई पुरानी यादें हर किसी के जहन में ताजा हो रही हैं।

Shubham Kumar Garga Written By: Shubham Kumar Garga @JournoShubhm
Updated on: September 27, 2022 18:21 IST
हरभजन सिंह और शोएब...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हरभजन सिंह और शोएब अख्तर

Highlights

  • 28 अगस्त को एशिया कप 2022 में भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें
  • 2010 एशिया कप में हरभजन सिंह और शोएब अख्तर की लड़ाई हुई थी मशहूर
  • क्रिकेट ग्राउंड से होटल रूम तक पहुंच गई थी दोनों खिलाड़ियों की लड़ाई

IND vs PAK: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का मंच तैयार है और 27 अगस्त को पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। लेकिन पूरी दुनिया में इस वक्त चर्चा है और फैंस को इंतजार है तो बस 28 अगस्त का। इस दिन आमने-सामने होंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला कहीं भी हो, किसी भी मंच पर हो वो हमेशा यादगार होता है। इस हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले कई मशहूर वाकये, फेमस लड़ाइयां भी अक्सर फैंस के दिलों में तरोताजा हो जाती हैं। उनमें से ही एक है एशिया कप 2010 की हरभजन सिंह और शोएब अख्तर की लड़ाई।

 
अक्सर भारत-पाक मुकाबले की गरमाहट को देखते हुए दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच भी हमेशा गहमागहमी होती रहती है। कुछ ऐसा ही साल 2010 के एशिया कप में देखने को मिला था। यह लड़ाई थी हरभजन सिंह और शोएब अख्तर के बीच जो मैच के बाद होटल तक भी जा पहुंची दी। कुछ समय पहले इन दोनों खिलाड़ियों ने इस घटना पर अपना बयान भी दिया था। पाकिस्तान को इस मुकाबले में करारी हार भी मिली थी और भज्जी ने सिक्स लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। बस इतना था और शोएब अख्तर झल्ला गए थे। 

IND vs PAK: एशिया कप में 8 साल से भारत को नहीं हरा पाया पाकिस्तान, जानें वो सभी मौके जब टीम इंडिया ने मारी बाजी

क्या था पूरा मामला?

इस मैच में यह सब तब शुरू हुआ था जब हरभजन  सिंह ने अख्तर की गेंद पर 47वें ओवर में लॉन्ग ऑन के ऊपर से शानदार छक्का जड़ा था। इसके बाद अख्तर ने भज्जी को कई बाउंसर गेंदें भी डालीं और फिर अंत में उनसे बहसबाजी भी हुई। इसके बाद भज्जी भी नहीं माने और वह लगातार पाकिस्तानी गेंदबाज को उकसाते रहे। टीम इंडिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे। हरभजन ने तभी आमिर के ओवर की तीसरी गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया। इसके बाद वह अख्तर की तरफ देखकर चिल्लाते भी दिखे। अख्तर ने भी हरभजन को इसके बाद इशारा करके जाने के लिए कहा था। 

हरभजन सिंह के होटल रूम में पहुंच गए थे गुस्साए अख्तर

यह वाकिया मैदान तक ही सीमित नहीं रहा। शोएब अख्तर ने कई इंटरव्यूज में बताया कि वह इस कदर गुस्से में थे कि मैच के हरभजन सिंह के रूम में जा पहुंचे। उनका कहना था कि, वह भज्जी को जानते थे वो ऐसे नहीं थे जैसा उस दिन हुआ। हालांकि, हरभजन अपने कमरे में नहीं मिले। इसके बाद अगले दिन शोएब और हरभजन दोनों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद हरभजन ने उनसे माफी मांगी और अख्तर भी अपना गुस्सा ठूक दिए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement