Monday, May 06, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की टीम में ये खिलाड़ी बना बड़ी कमजोरी, टीम इंडिया को होगा तगड़ा फायदा

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में उतरने से पहले पाकिस्तान की टीम की एक बड़ी कमजोरी सामने आई है। इससे टीम इंडिया को तगड़ा फायदा होने जा रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 12, 2023 17:43 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs PAK

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप के हाईवोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होने जा रहा है। ये मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें एकदम तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही वर्ल्ड कप में अपने पहले 2 मुकाबले जीत लिए हैं। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम में एक बड़ी कमजोरी नजर आ रही है। जिसकी पहचान पाकिस्तान के ही एक दिग्गज क्रिकेटर ने अब कर दी है।

पाकिस्तान की टीम में एक बड़ी कमी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का मानना है कि नसीम शाह की गैर मौजूदगी में हसन अली नई गेंद के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं है। आकिब ने सफेद गेंद के क्रिकेट में हारिस रऊफ को निखारने में अहम भूमिका निभाई है। आकिब ने कहा कि अगर नई गेंद को देखें तो पिछले 12 महीने में उन्होंने किसी को तैयार नहीं किया है। सिलेक्टर्स को पता ही नहीं था कि नसीम के नहीं होने पर नई गेंद से तीसरा विकल्प कौन होगा। उन्होंने एशिया कप के दौरान किसी को नहीं आजमाया।

जमकर पड़ रहे पाकिस्तान को रन

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के पहले मैच में नीदरलैंड को और फिर श्रीलंका को हराया लेकिन दूसरे मैच में 344 रन दे डाले। वर्ल्ड कप 1992 विजेता आकिब ने कहा कि  हसन अली के रिकॉर्ड को देखें तो नई गेंद से वह प्रभावी नहीं रहा है। अगर शाहीन शाह अफरीदी फॉर्म में नहीं है तो दिक्कत आ सकती है। हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 10 ओवर में 71 रन दिए लेकिन 4 विकेट चटकाए। आकिब ने कहा कि एशिया कप में भारतीय बल्लेबाज शाहीन की गेंदों को खेलने से बच रहे थे। उसका रसूख ऐसा है। पाकिस्तान की गेंदबाजी को इसकी कमी खल रही है।

Input- PTI

ODI World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले आई अच्छी खबर, मैदान पर उतरे शुभमन गिल

क्विंटन डीकॉक ने रचा इतिहास, एबी डिविलियर्स के बाद बने दूसरे ऐसे बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement