Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज को सता रहा विराट कोहली का खौफ, एशिया कप से पहले अपनी टीम को किया आगाह

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला जाएगा ग्रुप ए का पहला मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 22, 2022 8:01 IST
Virat Kohli and Yasir Shah, ind vs pak, asia cup 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli and Yasir Shah

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला जाएगा मैच
  • 27 अगस्त से शुरू हो रहा एशिया कप
  • विराट कोहली लंबे ब्रेक के बाद करेंगे वापसी

IND vs PAK: एशिया कप 2022 के शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बाकी है। चार साल बाद आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट में इस बार भी छह टीमें खिताब के लिए जोर लगाएंगी। जबकि गत विजेता भारत अपनी बादशाहत बरकरार रखने उतरेगा। ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये सभी टीमों के लिए अपनी तैयारियों और योजनाओं को परखने का मौका है।

टूर्नामेंट में सभी की निगाहें 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर तो है ही, साथ ही हर कोई विराट कोहली के प्रदर्शन पर भी अपनी निगाहें गड़ाए हुए है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट भले ही अपनी बेस्ट फॉर्म में नहीं हैं लेकिन उनका खौफ अभी भी विपक्षी टीमों में पहले की तरह ही बरकरार है। यही वजह है कि पाकिस्तान के स्टार स्पिनर यासिर शाह ने अपनी टीम को विराट से सावधान रहने के लिए कहा है।

विराट कभी भी फॉर्म में लौट सकते हैं

यासिर शाह ने विराट को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए आगाह किया है। लेग स्पिनर ने रविवार को होने वाले महामुकाबले से पहले अपनी टीम से कहा है कि विराट को हलके में लेने की भूल न करें, हां वह फॉर्म में नहीं है लेकिन वह वर्ल्ड क्लास प्लेयर है और कभी भी फॉर्म में वापसी कर सकता है। पाकिस्तानी स्पिनर ने एक स्थानीय चैनल से बातचीत में कहा कि विराट को आप बिल्कुल भी हल्के में न लें। यह सही है कि विराट फॉर्म में नहीं हैं और वह रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन वह एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और वह किसी भी दिन वापसी कर सकते हैं।

विराट लंबे ब्रेक के बाद करेंगे वापसी

गौरतलब है कि विराट पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ खेले दो टी-20 मुकाबलों में 1 और 11 रन ही बना सके। इसके बाद वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा और वह यहां भी दो पारियों में 16 और 17 रन ही बना सके। इसके बाद उन्हें विंडीज के खिलाफ खेली गयी सीरीज से ब्रेक दिया गया। विराट अब करीब एक महीने बाद फिर से मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। उनके लिए भी एशिया कप बेहद अहम टूर्नामेंट है, ऐसे में वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।

कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म भले ही खराब हो लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। कोहली ने साल 2016 और 2021 के टी20 विश्व कप में अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। वनडे क्रिकेट में भी विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 183 रन है जो पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में ही बना था।

यासिर का करियर

यासिर शाह टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा समय में पाकिस्तान के टॉप स्पिनर हैं। वह दानिश कनेरिया के बाद पाकिस्तान के दूसरे सफल स्पिनर हैं। यासिर के नाम 48 टेस्ट मैचों में 31.38 की औसत से 244 विकेट दर्ज हैं।  शाह ने 25 वनडे मुकाबले भी खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 24 विकेट चटकाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement