Friday, March 29, 2024
Advertisement

'पाकिस्तान के बिना कौन देखेगा वर्ल्ड कप?', रमीज राजा ने विश्व कप के लिए भारत जाने पर दिया तीखा बयान

सितंबर 2023 में एशिया कप का आयोजन होना है जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। वहीं इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 26, 2022 8:17 IST
रमीज राजा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रमीज राजा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने की बातों को खारिज कर दिया था। उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बुरी तरह तिलमिला गया था। उस वक्त भी पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने ऐसा बयान दिया था कि, अगर वह एशिया कप खेलने नहीं आएंगे तो हम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत नहीं जाएंगे। इसी को लेकर रमीज राजा ने एक बार फिर तीखा बयान दिया है। इस बार भी उन्होंने अपने उस बयान को दोहराया और साथ ही यह भी कह दिया कि, पाकिस्तान के बिना क्या कोई वर्ल्ड कप देखेगा?

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कहा कि, अगर भारतीय टीम अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी 2023 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगी। आपको बता दें कि एशिया कप 2023 अगले साल सितंबर में पाकिस्तान में खेला जाना है। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि, भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और मांग भी की थी कि इसका न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजन किया जाए। शाह के उस बयान के बाद पीसीबी ने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) से एक आपातकालीन बैठक बुलाने का अनुरोध किया था।

'पाकिस्तान के बिना वर्ल्ड कप कौन देखेगा?'

वहीं उसके बाद एक बार फिर अब पीसीबी प्रमुख ने अपने बयान को दोहराया है। उन्होंने एक उर्दू मीडिया प्लेटफॉर्म से बात करते हुए कहा, "अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्पष्ट रुख है। अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम विश्व कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तब वे हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम सख्त कदम उठाएंगे।"

रमीज राजा ने आगे कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है, और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है। 2021 टी20 विश्व कप में, हमने भारत को हराया। हमने भारत को टी20 एशिया कप में हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया है।"

आपको बता दें कि भारत द्वारा आयोजित किए जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का यह 13वां संस्करण होगा। वहीं भारत को चौथी बार इस मेगा ईवेंट की मेजबानी मिली है। पाकिस्तान और भारत की टीमें कई सालों से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलती हैं और दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या मल्टी नेशन टूर्नामेंट में ही मुकाबला देखने को मिलता है। भारत ने आखिरी बार 2008 एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। जबकि पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2016 में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत आई थी। दोनों टीमों ने आखिरी बार 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 विश्व कप 2022 में एक-दूसरे के साथ मुकाबला खेला था।

यह भी पढ़ें:-

अफगानिस्तान से हारने के बाद श्रीलंका पर बड़ा खतरा, नहीं मिलेगी भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में सीधी एंट्री!

FIFA World Cup 2022: मजबूत इंग्लैंड को अमेरिका ने ड्रॉ पर रोका, अब ईरान के साथ होगा USA का 'नॉकआउट' मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement