IND vs PAK: रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद हार्दिक की तारीफ में पढ़े कसीदे, बाबर भी हुए मुरीद

IND vs PAK: भारत ने एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 29, 2022 7:31 IST
IND vs PAK, Asia Cup 2022, Hardik Pandya- India TV Hindi News
Image Source : PTI IND vs PAK, Asia Cup

Highlights

  • हार्दिक ने छक्का मारकर दिलाई टीम इंडिया को जीत
  • पाकिस्तान के खिलाफ पांड्या ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन
  • भारत ने जीत के साथ खोला एशिया कप का खाता

IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट की जीत के साथ एशिया कप 2022 का विजयी आगाज किया है। दुबई में रविवार को खेले गए ग्रुप मुकाबले में टीम इंडिया शुरुआत से पाकिस्तान के ऊपर हावी रही। भारत ने पाकिस्तान को 147 रन पर ऑलआउट करने के बाद 148 रन के लक्ष्य को दो गेंद बाकी रहते हुए हासिल कर लिया। हालांकि टीम इंडिया को छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली की तिकड़ी एक बार फिर पाकिस्तान की तेज गेंदबजी के आगे फेल रही। लेकिन पांड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान की जीत के सभी रास्ते बंद कर दिए।

एकतरफा जीत की बजाय इस तरह के मैच जीतना पसंद

मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खुशी जाहिर करते हुए हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की। भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्हें एकतरफा जीत की बजाय इस तरह के मैच जीतना अधिक पसंद है। रोहित ने मैच के बाद कहा कि हमें पारी आधी होने के बाद भी भरोसा था। इसी तरह का भरोसा हम इस टीम को देना चाहते हैं कि मैच में किस तरह वापसी की जाती है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी को अपनी भूमिका पता है।

Rohit Sharma World Record: रोहित बने टी20I के नए किंग, पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन बनाकर भी रचा इतिहास

तेज गेंदबाजों की तारीफ

उन्होंने अपने तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले एक साल से हमारे तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कई बार चुनौतियां मिलती हैं लेकिन उनका सामना करके ही हम आगे बढ़ सकते हैं।

हार्दिक की तारीफ

हरफनमौला प्रदर्शन करके मैच जिताने वाले हार्दिक पांड्या के बारे में उन्होंने कहा कि हार्दिक ने टीम में वापसी के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है। उसने आईपीएल भी बहुत अच्छा खेला। उसकी बल्लेबाजी के बारे में हम जानते हैं और वह बेहतरीन फॉर्म में है। वह अपने खेल को अच्छे से समझता है। वह दबाव वाले मैच में भी काफी शांत और संयम बनाकर खेलता है। वह 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है और बल्लेबाजी में तो उसका कोई जवाब ही नहीं है।

हार्दिक ने दिलाई भारत को जीत

वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनकी टीम 10-15 रन पीछे रह गई। उन्होंने कहा, “हमने मैच में अपने तेज गेंदबाजों के दम पर वापसी भी की लेकिन हम 10-15 रन पीछे रह गए थे। हम मैच को आखिर तक ले जाना चाहते थे लेकिन हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन करके भारत को जीत दिलाई।’’ 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022