Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs PAK : शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग को कहा जालिम! पहली भिड़ंत का पूरा किस्सा VIDEO

IND vs PAK : एशिया कप 2022 से पहले वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का एक वीडियो सामने आयाा है, जो काफी मजेदार है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 19, 2022 17:29 IST
Virender sehwag and shoaib akhtar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Virender sehwag and shoaib akhtar

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को होगा एशिया कप 2022 में मुकाबला
  • वीरेंद्र सहवाग ने बताई शोएब अख्तर से मुकाबले की पूरी कहानी, कैसे बने ओपनर
  • शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग और भारत की जमकर की तारीफ, कहा- बहुत प्यार मिला

IND vs PAK Shoaib Akhtar vs Virender Sehwag  : भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की तैयारी शुरू हो गई है। एशिया कप 2022 का आगाज होने में अब बस एक ही सप्ताह का समय बचा है। इस बीच भारत और पाकिस्तान की टीमें अलग अलग जगह पर वन डे सीरीज खेल रही हैं। कुछ खिलाड़ी रेस्ट पर भी हैं, लेकिन एशिया कप के लिए तैयारी जारी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली भी पूरे फोकस के साथ जुटे हुए हैं। इतना ही नहीं भारत और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी भी अपनी बात इस मुकाबले से पहले रख रहे हैं। अब वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर की एक बातचीत सामने आई है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग ने इस बात खुलासा किया है कि मिडल आर्डर से वे ओपनर कैसे बन गए। 

Virender Sehwag

Image Source : GETTY IMAGES
Virender Sehwag

क्या हुआ जब पहली बार आमने सामने आए वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर

वीरेंद्र सहवाग ने जब अपना पहला वन डे मैच खेला यानी इंटरनेशनल डेब्यू किया तो इसी मैच में वीरेंद्र सहवाग का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ। ये उस वक्त की बात है, जब वीरेंद्र सहवाग मिडल आर्डर में खेला करते थे। एक अप्रैल 1999 को भारत के मोहाली में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में वीरेंद्र सहवाग सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। इस मैच की दूसरी ही गेंद पर वीरेंद्र सहवाग को शोएब अख्तर ने आउट कर दिया था। खास बात ये है कि ये शोएब अख्तर की वीरेंद्र सहवाग को पहली गेंद थी। स्टार स्पोर्ट्स पर जारी किए गए एक वीडियो में शोएब अख्तर से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि वो दिन मुझे अभी भी याद है। मैं नीचे बल्लेबाजी के लिए आया था और शोएब ने इतनी तेज गेंद डाली कि मुझे तो गेंद दिखी भी नहीं और मेरे पैड पर लग चुकी थी। इसके बाद शोएब अख्तर को अपील करने की जरूरत ही नहीं थी, अंपायर ने आउट दे दिया। इसके बाद शोएब अख्तर ने कहा कि तुम नंबर सात पर क्या कर रहे थे। इस पर वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि उस वक्त वे मिडल आर्डर में बल्लेबाजी कर रहे थे। 

Shoaib Akhtar

Image Source : GETTY IMAGES
Shoaib Akhtar

वीरेंद्र सहवाग मिडल आर्डर से कैसे बन गए ओपनर, जहीर खान ने दिया था सुझाव 
इस पूरी बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग से पूछा कि ये किसका आइडिया था कि तुम टॉप आर्डर में खेलो, इस पर वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि ये आइडिया तो जहीर खान का था, उन्होंने तब के कप्तान सौरव गांगुली से कहा कि इसे आगे खेलाओ और सौरव गांगुली ने ये बात मान ली, उसके बाद वे ओपनर बन गए। इसके बाद शोएब अख्तर ने मजाक मजाक में कहा कि जहीर खान तेरा बेडा गर्क हो, तूने ये क्या किया हमारे साथ। इसके बाद शोएब अख्तर ने कहा कि तू कितना जालिम आदमी है, खड़े होकर केवल मारता ही रहता था। इस पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मुझे बदला भी तो लेना था। पहले जो आउट किया था, उसके बाद रन भी बनाने थे। बदला लेने के लिए ही ओपनिंग करनी पड़ी, पता नहीं बाद में शोएब अख्तर को खेलने का मौका मिले न मिले। शोएब अख्तर ने कहा कि उसके बाद तूने ऐसा बदला लिया, मुल्तान में हम लोग कर कर फील्डिंग कर कर फील्ंिडग परेशान हो गए थे, मुझे याद है हम लोगें ने तेरी बैटिंग के दौरान छह लंच किए, लेकिन तू आउट ही नहीं हुआ। ये बातचीत काफी मजाकिया रही। आने वाली 28 तारीख् तक लगातार स्टार स्पोर्ट्स पर इस तरह की बातें चलती रहेंगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs ZIM : केएल राहुल को नहीं मिली बैटिंग, लेकिन ऐसा करके जीत लिया दिल, VIDEO

टीम इंडिया के खिलाड़ी भी विदेशी लीग खेलेंगे! राजीव शुक्ला ने दिया ये जवाब

ENG vs SA Stuart Broad : स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले गेंद से रचा इतिहास, फिर कैच पकड़ दुनिया को किया हैरान

IND Vs ZIM : टीम इंडिया ने पहला मैच जीता, लेकिन सामने बहुत बड़ा सवाल

IND vs PAK : टीम इंडिया की जीत से पाकिस्तान में मची खलबली, जानिए क्या है अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement