Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs PAK : टीम इंडिया की जीत से पाकिस्तान में मची खलबली, जानिए क्या है अपडेट

IND vs PAK : एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला है। इससे पहले दोनों टीमें अलग अलग वन डे सीरीज खेल रही हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 19, 2022 11:29 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs PAK

Highlights

  • टीम इंडिया ने वन डे सीरीज के पहले ही मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया
  • पाकिस्तानी क्रिकेट टीम कर रही है नीदरलैंड का दौरा, टीम ने पहले दो वन डे जीते
  • एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच

IND vs PAK in Aisa Cup 2022 : भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीत लिया है। भारतीय टीम ने इस मैच को दस विकेट से अपने नाम किया है। वहीं दूसरी ओर एशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तानी टीम नीदरलैंड के दौरे पर है। वहां पाकिस्तानी टीम भी तीन वन डे मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके दो मैच हो चुके हैं और दोनों मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। हालांकि टीम इंडिया ने पहले वन डे में जिस तरह से जिम्बाब्वे को हराया है, उससे पाकिस्तान में खलबली मच गई है। टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखकर पाकिस्तान एक तरह से कहें तो परेशान हो गया है। 

Shikhar Dhawan and Shubman gill

Image Source : PTI
Shikhar Dhawan and Shubman gill

पहले मैच में पाकिस्तान हारते-हारते जीता, दूसरे में भी किया परेशानी का सामना

पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच जो सीरीज खेली जा रही है, उसमें पाकिस्तान के सभी टॉप के खिलाड़ी खेल रहे हैं। केवल उनके प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोटिल होने के कारण सीरीज के पहले दो मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान ने काफी मुश्किल हालात में ये मैच जीते। सीरीज का पहला मैच तो पाकिस्तानी हारते हारते जीत पाई थी। एक वक्त ऐसा भी था, जब लग रहा था कि नीदरलैंड इस मैच को जीत जाएगी, लेकिन किसी तरह से पाकिस्तान ने इस मैच को 17 रन से अपने नाम किया था। इसके बाद दूसरा मैच भी पाकिस्तान सात विकेट से जीता जरूर गया, लेकिन इस मैच में भी नीदरलैंड ने पाकिस्तान को खूब परेशान किया। दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 186 रन ही बनाए थे। यानी पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 187 रनों का ही मामूली का टारगेट था। लेकिन जब पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी तो उसके दो विकेट केवल 11 रन पर ही गिर गए थे। हालांकि इसके बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभाला और टीम को जीत तक पहुंचा दिया। इस तरह से तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने दो जीतकर बढ़त बना ली है। 

Babar Azam

Image Source : PTI
Babar Azam

पहले मैच में टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन, एकतरफा कर दिया मुकाबला
जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के भी सामने करीब करीब इतना ही टारगेट था, जितना पाकिस्तान के सामने था। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे और भारत को 190 रनों की जरूरत थी। इतने स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने केवल 30.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के आसानी से इस मैच को जीत लिया। इस जीत के बाद पाकिस्तान में लगातार टीम इंडिया की बातें हो रही हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि भारत की बी टीम जिम्बाब्वे को आसानी से हरा रही है और पाकिस्तान की ए टीम भी नीदरलैंड से सही से मुकाबला नहीं कर पा रही है। 

एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला
इन सीरीज के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें सीधे एशिया कप 2022 में खेलने के लिए यूएई जाएंगी। इससे पहले टीम इंडिया के पास दो मैच हैं और पाकिस्तान के पास एक ही मैच बचा हुआ है। एशिया कप के लिए भारत और पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से हो जाएगा, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी इस सीरीज में रेस्ट कर रहे हैं और एशिया कप से वापसी करेंगे। देखना होगा कि भारत और पाकिस्तान के पास जो मैच बचे हैं, उसमें उनका प्रदर्शन कैसा रहता है और जब एशिया कप में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा तो कौन किस पर भारी पड़ता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND Vs ZIM : टीम इंडिया ने पहले ही मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से पीटा

Shikhar Dhawan : धवन ने छुआ नया शिखर, जानिए कौन है उनसे आगे

AB de Villiers : एबी डिविलियर्स ने की ऐसी भविष्यवाणी, कुछ ही देर में रबाडा ने कर दिया कमाल

T20 World Cup 2022 : इस खिलाड़ी ने ठोक दिया दावा, अब सेलेक्टर्स क्या करेंगे!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement