AB de Villiers : एबी डिविलियर्स ने की ऐसी भविष्यवाणी, कुछ ही देर में रबाडा ने कर दिया कमाल

AB de Villiers : इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हो रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 18, 2022 17:18 IST
AB de Villiers- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE AB de Villiers

Highlights

  • इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच जारी
  • इंग्लैंड की पूरी टीम केवल 165 रन ही बना सकी, कगिसो रबाडा ने चटकाए पांच विकेट
  • कगिसो रबाडा को लेकर ही एबी डिविलियर्स ने की थी बहुत बड़ी भविष्यवाणी

AB de Villiers : क्रिकेट में अक्सर भविष्यवाणियां की जाती हैं। कभी ये सटीक बैठ जाती हैं अक्सर गलत भी होती हैं। लेकिन कभी कभार ही ऐसा होता है कि भविष्यवाणी की जाए और कुछ ही देर में वो सही भी हो जाए। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने एक खिलाड़ी के बारे में कुछ अनुमान लगाया और वो सही हो गया। हालांकि एबीडी ने ये अनुमान दूसरे खिलाड़ी के बारे में लगाया था और उसने उसे कर दिखाया। हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की।

एबी डिविलियर्स ने की थी रबाडा के पांच विकेट लेने की भविष्यवाणी 

दरअलस इस वक्त इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हो रहा है। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की। मैच शुरू होने से ठीक कुछ देर पहले एबी डिविलियर्स ने भविष्यवाणी की और ट्विटर पर लिखा कि क्रिकेट जैसा कुछ भी नहीं है। आज कगिसो रबाडा पांच विकेट ले सकते हैं। कगिसो रबाडा ने ऐसा ही किया। इंग्लैंड की पहली बार जल्दी आउट हो गई। पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाज 165 रन ही बना सके और टीम 45 ओवर में ही पवेलियन लौट गई। वहीं कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 19 ओवर में 52 रन देकर इंग्लैंड की आधी पारी समेट दी। 

ओली पोप ने खेली 73 रनों की पारी 
इंग्लैंड की ओर से केवल ओली पोप की कुछ देर संघर्ष कर सके और अपनी अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। कगिसो रबाडा ने एलेक्स लीज, जैक क्रॉले, ओली पोप, स्टूअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन जैसे खिलाड़ियों के विकेट लिए। जैसे ही कगिसो रवाडा ने अपने पंाच विकेट पूरे किए, इसके साथ ही एबी डिविलियर्स की ओर से किया गया ये ट्वीट वायरल हो गया और कुछ फैंस तो उन्हें भविष्यवक्ता भी घोषित कर रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड