Monday, April 29, 2024
Advertisement

PAK के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव, क्या इन खिलाड़ियों को मिलेगी Playing 11 में जगह?

भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 में मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान पहले ही कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 10, 2023 9:24 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan

India vs Pakistan Super-4: शिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज (10 सितंबर को) खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान पहले ही कर दिया है। वहीं, भारतीय टीम में चोट से उबरकर स्टार बल्लेबाज केएल राहुल वापस लौट चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकते हैं। आइए जानते हैं, पाकिस्तान के खिलाफ कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन? 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन नेपाल के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक जमाए थे और टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी ही ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। तीसरे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय लग रहा है। कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ नंबर चार पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नंबर-5 पर जगह मिल सकती है। ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 82 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। अब स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हो चुकी है। ऐसे में राहुल और किशन में से किसी एक ही खिलाड़ी को विकेटकीपर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका 

नेपाल के खिलाफ मैच से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों की वजह से वापस घर लौट गए थे। इसी वजह से उनकी जगह नेपाल के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को मौका मिला था, लेकिन अब उनकी वापसी से शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। बुमराह का साथ देने के लिए टीम में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को जगह मिल सकती है। 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

यह भी पढ़ें: 

कप्तान बाबर आजम को पूरा भरोसा, भारत के लिए खिलाफ जीत दिलाएंगे टीम के ये स्टार खिलाड़ी

आखिरकार टूटा सचिन तेंदुलकर के शतकों का रिकॉर्ड, इस बल्लेबाज ने कर दिया बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement