Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs PAK: विराट की पारी देख खुश हुए दोस्त एबी डिविलियर्स, तारीफ में कह डाली बड़ी बात

IND vs PAK: विराट कोहली की मैच जिताऊ पारी देखकर गदगद हुए एबी डिविलियर्स।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 24, 2022 12:57 IST
Ab de villiers, Virat Kohli, ind vs pak- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ab de villiers praises Virat Kohli

Highlights

  • एबी डिविलियर्स ने की विराट की तारीफ
  • पाकिस्तान के खिलाफ पारी को बताया बेस्ट
  • विराट ने खेली थी 82 रन की नाबाद पारी

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत हासिल की। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दोनों टीमों के बीच सुपर 12 स्टेज के ग्रुप बी का पहला मुकाबला था, जो काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। लेकिन विराट कोहली की यादगार अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने इस मुकाबले को आखिरी गेंद पर अपने नाम कर लिया। विराट ने न सिर्फ मैच जिताऊ पारी खेली बल्कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में अपना बेस्ट स्कोर भी बनाया।

हार्दिक के साथ शतकीय साझेदारी

विराट की पारी इसलिए भी ज्यादा खास रही क्योंकि पाकिस्तान के 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 31 के स्कोर पर अपने चार बड़े विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन इसके बाद विराट ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर एक शतकीय साझेदारी निभाई और फिर 19वें ओवर में हैरिस रऊफ को दो छक्के जड़कर मैच को भारत के पाले में ले आए।

डिविलियर्स ने की विराट की तारीफ

पूर्व भारतीय कप्तान विराट ने अपनी इस पारी को सबसे यादगार और बेहतरीन करार दिया तो वहीं उनकी बल्लेबाजी देखकर दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े। इस बीच पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान और विराट कोहली के खास दोस्त एबी डिविलियर्स ने भी उन्हें बधाई दी और उनकी पारी की सराहना की। डिविलियर्स ने मैच खत्म होने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ”विराट, यह अविश्वसनीय रूप से खास था मेरे दोस्त! बेस्ट में भी बेस्ट”।

आरसीबी में साथ खेल चुके हैं विराट और एबी

बता दें कि डिविलियर्स और विराट दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल में कई सालों तक रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के लिए खेल चुके हैं। इस दौरान एबी की विराट की कप्तानी में अधिक खेले और साथ मिलकर आरसीबी को कई यादगार जीतें भी दिलाई। दोनों की दोस्ती भी किसी से नहीं छुपी है। विराट के संघर्ष के दिनों में डिविलियर्स ने हमेशा उनका साथ दिया और हौसल बढ़ाते रहे। ऐसे में डिविलियर्स का संदेश विराट के लिए काफी मायने रखता है और खुद विराट भी अपने इस दोस्त से लगातार बात करते रहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement