Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SA के बीच दूसरे वनडे में बारिश कर सकती मैच का मजा किरकिरा, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल?

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 दिसंबर को गकेबेहरा में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने एकतरफा तरीके से 8 विकेट से अपने नाम किया था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 18, 2023 21:16 IST
India vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम साउथ अफ्रीका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया ने शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया। जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अर्शदीप सिंह और आवेश खान की तेज गेंदबाजी के सामने अफ्रीकी खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिए थे, जिसके चलते उनकी टीम सिर्फ 116 रन बनाकर सिमट गई। टीम इंडिया ने इस आसान लक्ष्य को 16.4 ओवरों में हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच गकेबेहरा के सेंट जॉर्ज पार्क में 19 दिसंबर को खेला जाएगा, जिसमें बारिश से खेल में व्यवधान पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

ऐसा रहने वाला है दूसरे वनडे मैच में मौसम का हाल

गकेबेहरा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच के मौसम को लेकर बात की जाए तो ये मुकाबला वहां के स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे शुरू होगा। वहीं गकेबेहरा में एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार सुबह 7 से 10 बजे तक बारिश होने की 60 फीसदी तक संभावना जताई गई है। वहीं इसके बाद मैच शुरू होने से पहले ये 20 फीसदी तक आ जाएगी। ऐसे में यदि बारिश होती है तो मुकाबला थोड़ी देर के साथ शुरू होने की उम्मीद जताई जा सकती है। हालांकि बारिश की वजह से मैच रद्द होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है।

दूसरे वनडे में अफ्रीकी टीम की रहेगी वापसी की कोशिश

पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करने वाली साउथ अफ्रीकी टीम की कोशिश दूसरे मुकाबले में वापसी करने की होगी ताकि सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाया जा सके। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल की कप्तानी में खेल रही टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी। हालांकि इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव तय माना जा रहा है क्योंकि श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए आखिरी के 2 वनडे मैचों में टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में रिंकू सिंह या फिर रजत पाटीदार को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें

IPL ऑक्शन 2024 में सबसे महंगे बिक सकते हैं ये 5 अनकैप्ड प्लेयर्स, मालामाल होने के पूरे चांस

IPL 2024 सीजन शुरू होने की तारीख आई सामने, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement