Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन 2024 में सबसे महंगे बिक सकते हैं ये 5 अनकैप्ड प्लेयर्स, मालामाल होने के पूरे चांस

IPL 2024 ऑक्शन में पांच अनकैप्ड प्लेयर्स पर बड़ी बोली लग सकती है। इन प्लेयर्स ने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 18, 2023 16:46 IST
Sarfaraz Khan shahrukh Khan- India TV Hindi
Image Source : IPL Sarfaraz Khan shahrukh Khan

आईपीएल  2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। यह आईपीएल के इतिहास में पहला मौका होगा कि ऑक्शन विदेश में आयोजित किया जाएगा। इस बार ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगेगी, जिसे सभी 10 टीमें मिलकर 77 खिलाड़ी ही खरीद पाएंगी। आईपीएल 2024 ऑक्शन में पांच अनकैप्ड प्लेयर्स पर बड़ी बोली लग सकती है। इन प्लेयर्स ने पिछले कुछ समय से दमदार प्रदर्शन किया है और खिलाड़ी चंद गेंदों में मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। 

1. शाहरुख खान 

शाहरुख खान को पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 9 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर खरीदा था। फिर 2 साल तक उन्हें साथ रखने के बाद टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। शाहरुख अपनी बड़ी हिटिंग के लिए जाने जाते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने आईपीएल के 33 मैचों में 426 रन बनाए हैं। 

2. कमलेश नगरकोटी

कमलेश नगरकोटी भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में खेल चुके हैं। तब उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। आईपीएल 2018 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने उन्हें खरीदा था। लेकिन वह केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें खरीदा लिया था। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है और उन्होंने 13 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। उन्होंने आईपीएल के 12 मैचों में कुल 5 विकेट अपने नाम किए हैं। 

3. सरफराज अहमद 

पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में सरफराज अहमद ने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने शानदार बैटिंग की है। वह आईपीएल में आरसीबी, पंजाब  और दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। पिछले सीजन वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे, लेकिन दिल्ली की टीम ने अब उन्हें रिलीज कर दिया है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उन्होंने आईपीएल के 50 मैचों में 585 रन बनाए हैं। 

4. राज अंगद बाबा 

राज अंगद बावा को पिछले सीजन पंजाब किंग्स की तरफ से खेले थे। लेकिन चोटिल होने की वजह से वह सिर्फ दो मैच खेलकर ही बाहर हो गए थे। उन्होंने आईपीएल के 2 मैचों में 11 रन बनाए थे। वह टीम इंडिया के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं। पिछले सीजन पंजाब की टीम ने उन्हें शामिल करने के लिए 2 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस बार भी उन पर बड़ी बोली लग सकती है। 

5. आकाश सेन गुप्ता 

आकाश सेन गुप्ता अभी तक आईपीएल में नहीं खेले हैं। आकाश असम से ताल्लुक रखते हैं। आईपीएल ऑक्शन के लिए उन्होंने अपना बेस प्राइज 20 लाख रुपये रखा है। इस सीजन वह असम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। इसके अलावा वह मिडिल ऑर्डर में उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं। 

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी पर इतने महीने लगा टी20 लीग खेलने पर बैन, इस टीम की बढ़ी मुश्किलें

मिचेल स्टार्क बने सबसे महंगे खिलाड़ी, यहां देखिए टॉप 5 प्लेयर्स की लिस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement