Thursday, May 02, 2024
Advertisement

क्या दूसरा T20 मैच भी बारिश के चलते होगा रद्द? मौसम को लेकर आया दिल तोड़ने वाला अपडेट

IND vs SA 2nd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच गकेबरहा शहर के सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 11, 2023 11:19 IST
Ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टी20 मैच

IND vs SA 2nd T20I Gqeberha: डरबन के किंग्समीड मैदान पर बारिश के चलते भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच नहीं खेला जा सकता था। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच गकेबरहा शहर के सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है जो क्रिकेट फैंस का दिल तोड़ सकता है। 

गकेबरहा में कैसा रहेगा मौसम? 

दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच कल यानी 12 दिसंबर को खेला जाना है। लेकिन इस मुकाबले में भी बारिश होने का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो कल गकेबरहा शहर में 60 फीसदी बारिश के आसार हैं। वहीं, गकेबरहा का तापमान तकरीबन 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। ये मैच साउथ अफ्रीका के समय के अनुसार शाम 5 बजे से खेला जाए। तब मौसम में थोड़ा सुधार देखने को मिल सकता है। 

बारिश से धुल गया था पहला टी20 मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन ये मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया। बता दें लगातार बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया। ऐसे में अब सीरीज के बचे दो मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम रहने वाली है। 

टी20 में दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में भारत और साउथ अफ्रीका का अभी तक 24 बार आमना-सामना हुआ है। इनमें से टीम इंडिया ने 13 बार बाजी मारी है और 10 मैच साउथ अफ्रीका के नाम रहे हैं। वहीं, एक मैच बेनतीजा भी रहा है। साउथ अफ्रीका में भी टीम इंडिया के आंकड़े काफी शानदार हैं। साउथ अफ्रीका में दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 5 टी20 मैच जीते हैं और 2 मैचों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है।  

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले टेंशन में टीम इंडिया, सिर्फ इतने मैचों से होगा स्क्वॉड से लेकर कप्तान तक का फैसला!

IND vs SA: विराट के महारिकॉर्ड पर सूर्या की नजर, लेकिन बराबरी करने के लिए मिलेगा सिर्फ 1 मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement