IND vs SA 2nd T20I Highlights: डेविड मिलर का शतक हुआ बेकार, भारत ने सीरीज पर किया कब्जा; गेंदबाजों ने बढ़ाई चिंता

IND vs SA 2nd T20I Highlights: भारत ने गुवाहाटी में मैच जरूर जीता लेकिन मैच खत्म होते-होते दिल डेविड मिलर ने जीता जिन्होंने 46 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 02, 2022 23:24 IST
IND vs SA 2nd T20I- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs SA 2nd T20I

IND vs SA 2nd T20I Highlights: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 16 रन की जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। साउथ अफ्रीका ने पहली बार भारत में टी20 सीरीज गंवाई है। पहला मुकाबला भारत ने तिरुवनंतपुरम में 8 विकेट से आसानी से जीत लिया था। अब तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदोर में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

IND vs SA 2nd T20I: गुवाहाटी में भारत ने कब्जाई सीरीज, देखें इस मैच की सभी Highlights

Auto Refresh
Refresh
  • 11:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गुवाहाटी में भारत ने जीती सीरीज

    भारतीय टीम ने गुवाहाटी टी20 में साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में यह पहली टी20 सीरीज जीत है। वहीं रोहित शर्मा ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। 

     

  • 11:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अर्शदीप ने लुटाए 26 रन

    अर्शदीप सिंह ने पहले ओवर में दो विकेट जरूर झटके लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने 26 रन लुटा गिए। साउथ अफ्रीका को अब आखिरी ओवर में जीत के लिए 37 रन और चाहिए हैं जो कि नामुमकिन हैं। लेकिन अर्शदीप ने 4 ओवर में 62 रन दिए।

     

  • 10:30 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मिलर का पचासा

    डेविड मिलर ने 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बावजूद मैच साउथ अफ्रीका की पकड़ से काफी दूर हो गया है। 6 ओवर में उन्हें जीत के लिए 113 रन चाहिए हैं।

  • 10:12 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    11 ओवर पूरे

    साउथ अफ्रीका ने 11 ओवर में 3 विकेट पर 83 रन बना लिए हैं। डेविड मिलर 15 और क्विंटन डी कॉक 22 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 9:51 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    अक्षर ने मारक्रम को किया बोल्ड

    अक्षर पटेल ने साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका दिया है। एडेन मार्कराम 19 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हो गए। 

  • 9:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    खेल शुरू

    रुकावट के बाद खेल दोबारा शुरू हो चुका है। एडेन मारक्रम से साउथ अफ्रीका को उम्मीद है पारी संभालने की। 3 ओवर के बाद मेहमान टीम का स्कोर 2 विकेट पर 13 रन है।

  • 9:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    खेल रुका!

    2.1 ओवर में साउथ अफ्रीका का स्कोर 5 रन पर दो विकेट है। मैदान पर एक टॉवर की लाइट खराब होने के कारण फिलहाल खेल रुका हुआ है।

  • 9:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अर्शदीप का डबल झटका

    दूसरा ओवर फेंकने आए अर्शदीप सिंह ने पहले टेम्बा बावुमा फिर रिली रोस्यू को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। साउथ अफ्रीका का स्कोर 1 रन पर दो विकेट है।

  • 9:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टेम्बा बावुमा आउट

    साउथ अफ्रीका को 1 रन पर दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने पहला झटका दे दिया है। कप्तान टेम्बा बावुमा ने पहला ओवर मेडन खेला और 7 गेंदों में डक पर आउट हुए।

  • 9:02 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दीपक चाहर की मेडन ओवर से शुरुआत

    238 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम पहले ओवर में एक भी रन नहीं बना पाई। कप्तान टेम्बा बावुमा दीपक चाहर के सामने पहली 6 गेंदें बिना रन बनाए झेल गए।

  • 8:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने दिया 238 का लक्ष्य

    भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 237 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को 238 रनों का लक्ष्य दिया। सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से टॉप स्कोरर रहे और उन्होंने 22 गेंदों पर 61 रन बनाए। केएल राहुल ने भी 57 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विराट कोहली 49 रन बनाकर नाबाद रहे और रोहित शर्मा ने भी 43 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने आखिरी में 7 गेंदों पर नाबाद 17 रनों की तेजतर्रार पारी खेली।

  • 8:36 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सूर्यकुमार यादव रनआउट

    22 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर सूर्यकुमार यादव दुर्भाग्यवश रनआउट हो गए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 102 रनों की पार्टनरशिप की।

  • 8:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत के 200 रन पूरे

    भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में महज दो विकेट पर 202 रन बना लिए हैं। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। सूर्या ने 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

  • 8:30 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट कोहली ने भी पकड़ी रफ्तार

    विराट कोहली ने वायन पार्नेल के ओवर में जमकर धुनाई को और बैक टू बैक छक्का, चौका और चौका लगाया। इसके बाद अगले ओवर में लुंगी एनगिडी पर भी उन्होंने चौका लगाया।

  • 8:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    SKY की ताबड़तोड़ फिफ्टी

    सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों पर छक्के के साथ अपना पचासा पूरा किया। उन्होंने 18 गेंदों पर अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। पहले मुकाबले में भी उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

  • 8:19 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सूर्युकमार यादव के 1000 T20I रन

    सूर्यकुमार यादव ने 31वीं पारी में अपने 1000 टी20 इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए हैं। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 15वें ओवर में कगिसो रबाडा को धोया और 22 रन निकाले। वह अभी 16 गेंदों में 47 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने 24 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की।

  • 7:59 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल आउट

    भारत को केएल राहुल के रूप में दूसरा झटका भी केशव महाराज ने दिया है। राहुल 28 गेंदों पर 57 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

  • 7:55 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल की तेजतर्रार फिफ्टी

    भारतीय उपकप्तान केएल राहुल ने 24 गेंदों पर गुवाहाटी में अपना पचासा पूरा किया। उन्होंने छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ 96 रन जोड़े।

  • 7:49 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा आउट

    9.5 ओवर में 96 रनों की पार्टनरशिप करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा को केशव महाराज ने पवेलियन भेजा। रोहित ने 37 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली और भारत को उनके रूप में पहला झटका लगा।

  • 7:30 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले में धुआंधार बैटिंग

    भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल ने धुआंधार शुरुआत दी है। पॉवरप्ले में भारतीय टीम ने 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 57 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 29 और केएल राहुल 25 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:18 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    तीन ओवर पूरे

    भारत ने तीन ओवर में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 9 और रोहित शर्मा 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसी बीच दूसरे ओवर में रोहित के हाथ पर भी गेंद लगी और वह बाल-बाल चोटिल होते हुए बचे।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा के हाथ पर लगी गेंद

    वायन पार्नेल के पहले ओवर की तीसरी गेंद रोहित शर्मा के हाथ पर लगी। फिजियो आए और उपचार किया। एक बार फिर वह खेलने के लिए तैयार हैं।

  • 7:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल की चौके से शुरुआत

    केएल राहुल ने भारतीय पारी की चौके के साथ शुरुआत की। उन्होंने कगिसो रबाडा के पहले ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ा। 

  • 6:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बिना बदलाव के उतरी टीम इंडिया

    रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। 

  • 6:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस

    साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम आज यहां पहले बल्लेबाजी करेगी।

  • 5:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गुवाहाटी में कैसा है मौसम का हाल?

  • 2:48 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    साउथ अफ्रीका का स्क्वॉड

    टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्किया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिली रोसो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

  • 2:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारतीय टीम का स्क्वॉड

    रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज। 

     

  • 2:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कितने बजे शुरू होगा मैच?

    इस मैच का टॉस भारतीय समयानुसार रविवार शाम 6.30 बजे होगा और मैच की पहली गेंद शाम 7 बजे फेंकी जाएगी।

     

  • 12:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। 

  • 12:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कहां देखें लाइव मैच?

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टी20 सीरीज का प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग के लिए आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर जा सकते हैं। साथ ही सभी ताजा अपडेट्स और स्कोरकार्ड के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रह सकते हैं।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड