IND vs SA 2nd T20I Weather Forecast: टी20 वर्ल्ड कप से पहले गुवाहाटी में भारत के मिशन 'जीतो सीरीज' को खतरा

IND vs SA 2nd T20I Weather Forecast: भारत गुवाहाटी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतेगा या उसके अरमान धुल जाएंगे, इसे समझने के लिए दूसरे टी20 के दौरान मौसम के मिजाज को समझना आवश्यक है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 01, 2022 19:48 IST
Barashapara stadium Guwahati- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Barashapara stadium Guwahati

Highlights

  • भारत-साउथ अफ्रीका के बीच गुवाहाटी में सीरीज का दूसरा मैच
  • भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 1-0 से आगे
  • गुवाहाटी में भारत के पास सीरीज जीतने का मौका

IND vs SA 2nd T20I Weather Forecast: भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारत टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है। कप्तान रोहित शर्मा की टीम अब ऐतिहासिक सीरीज जीत की दहलीज पर खड़ी है। मेजबानों ने सीरीज के पहले मैच में जिस एकतरफा अंदाज में अफ्रीकी टीम को हराया उसे देखकर उसके इतिहास रचने के कयास भी लगाए जा रहे हैं। बहुत हद तक ऐसी ही स्थिति आईपीएल 2022 के बाद हुई टी20 सीरीज की भी थी। भारतीय टीम ने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद लगातार दो मैचों में जीत दर्ज की थी। जीत के रथ पर सवार टीम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पहुंची। लेकिन वहां होने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और 5 मैच की सीरीज 2-2 की बराबरी पर ख्त्म हुई। गुवाहाटी में होने वाले अगले मैच में भारत ऐसी स्थिति से बचने की मन्नत मांग रहा है। क्या ये आरजू होगी? आईये जानते हैं क्या कहता है गुवाहाटी के मौसम का मिजाज।

दूसरे टी20 से पहले सबकी नजर गुवाहाटी के आसमान पर

सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला रविवार 2 अक्टूबर को शाम के 7 बजे शुरू होगा। पहला मैच तिरुवनंतपुरम में साफ आसमान के नीचे खेला गया था। भारत ने इस मैच को 20 गेंद शेष रहते 8 विकेट से जीता था। अब देखने की बात ये है कि मौसम की ऐसी ही मेहरबानी गुवाहाटी में होने वाले दूसरे मैच के दौरान मिलती है या नहीं।     

दूसरे मैच के दौरान कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

दूसरे टी20 मैच के दौरान, रविवार को गुवाहाटी में बारिश की काफी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां रविवार को सुबह अच्छी बारिश हो सकती है जबकि दोपहर में बिजली और तूफान आने की आशंका जताई गई है। यहां तक कि ज्यादा लंबे वक्त तक बाहर न रहने की चेतावनी भी दी गई है। ओवरऑल मैच के दिन बरसात की 40 फीसदी संभावना है। वहीं गरज, बिजली और तूफान के साथ बारिश होने की 24 फीसदी संभावना है। लेकिन मायूसी की बात ये है कि रविवार की रात में बारिश की संभावना 97 फीसदी और ठंडरस्टॉर्म की संभावना बढ़कर 63 फीसदी हो जाती है। अब तक के पूर्वानुमान के मद्देनजर अगर गुवाहाटी में पूरा मैच होता है तो इसे अपनी अच्छी किस्मत और इंद्रदेव की मेहरबानी मान सकते हैं।

बारिश के कारण टॉस का रोल होगा अहम

बारिश से जुड़े पूर्वानुमान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में हुए 8-8 ओवर के मैच में मिले रिजल्ट को देखते हुए इस मुकाबले में भी कप्तान रोहित शर्मा बाद में बल्लेबाजी करना पसंद कर सकते हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड