Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs SA: हार के बाद तीसरे ODI मैच की Playing में होंगे बदलाव? इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

IND vs SA 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच 21 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 20, 2023 23:10 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs South Africa 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच 21 दिसंबर को बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीता था। इसी वजह से तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। अब हार के बाद तीसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है। 

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम

युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों वनडे मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए दोनों मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने शुरुआती दो मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। ऐसे में उनका ओपनिंग में उतरना तय माना जा रहा है। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ को भी ओपनर के तौर पर चांस मिल सकता है। तीसरे नंबर पर तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है। उन्हें दूसरे वनडे में खेलने का मौका मिला था,लेकिन वह सिर्फ 10 रन ही बना पाए थे। 

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर पर कप्तान केएल राहुल उतर सकते हैं। राहुल ने दूसरे वनडे मैच में 56 रनों की पारी खेली थी। विकेटकीपर की जिम्मेदारी संजू सैमसन को सौंपी जा सकती है। संजू पहले मैच में बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग से सभी का दिल जीत लिया है। रिंकू सिंह को फिनिशर का रोल दिया जा सकता है। 

गेंदबाजी में हो सकता है बदलाव 

तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को मिल सकती है। उन्होंने पहले वनडे मैच में पांच विकेट हासिल किए थे। उनका साथ देने के लिए आवेश खान और मुकेश कुमार को चांस मिल सकता है। स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। अक्षर पटेल की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। अक्षर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से प्रभावित करने में विफल साबित हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

'एक ही नाम के थे 2 प्लेयर', पंजाब किंग्स से खिलाड़ी खरीदने में नहीं हुई गड़बड़; कर दिया खुलासा

IPL 2024 ऑक्शन में टीमों को कौड़ियों के भाव मिले 5 प्लेयर्स, पिछले सीजन से हुआ करोड़ों का नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement