Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024 ऑक्शन में टीमों को कौड़ियों के भाव मिले 5 प्लेयर्स, पिछले सीजन से हुआ करोड़ों का नुकसान

IPL 2024 ऑक्शन में पांच भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इस बार सस्ते बिके हैं और पिछले सीजन से घाटे में चले गए हैं। इन प्लेयर्स को पिछले सीजन ज्यादा पैसे मिल रहे थे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 20, 2023 20:34 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : IPL Shardul Thakur

IPL 2024 ऑक्शन खत्म हो चुका है और सभी टीमों ने कुल 72 खिलाड़ियों को खरीद लिया है। लेकिन 5 भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको आईपीएल 2023 में ज्यादा पैसे मिल रहे थे। अब आईपीएल 2024 ऑक्शन में टीमों ने इन प्लेयर्स को सस्ते दामों में खरीद लिया। इसी वजह से इन खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में। 

1. मनीष पांडे

मनीष पांडे आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे। तब उन्हें 4.60 करोड़ रुपये मिल रहे थे। लेकिन इस सीजन से पहले ही दिल्ली की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया और ऑक्शन में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सिर्फ 50 लाख रुपये में खरीद लिया। उनका बेस प्राइज भी यही था। लेकिन पिछले सीजन से उन्हें 4.10 करोड़ का नुकसान हुआ है। पांडे ने IPL के 170 मैचों में 3808 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक भी शामिल है, लेकिन केकेआर ने इस स्टार बल्लेबाज को बिल्कुल सस्ते दामों पर खरीद लिया। 

2. चेतन साकरिया 

चेतन साकरिया आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे। तब उन्हें 4.20 करोड़ रुपये मिले थे। लेकिन वह 2 मैचों में सिर्फ तीन विकेट ही ले पाए थे। खराब प्रदर्शन की वजह से इस बार ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। आईपीएल 2024 ऑक्शन में चेतन साकरिया को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सिर्फ 50 लाख रुपये में खरीद लिया। इस तरह से पिछले सीजन से उन्हें 3.70 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 

3. शाहरुख खान 

शाहरुख खान अपनी हिटिंग पावर के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में दो सीजन फिनिशर की भूमिका निभाई है। पंजाब किंग्स ने उन्हें 9 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन पंजाब किंग्स ने उन्हें आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था। ऑक्शन में शाहरुख को गुजरात टाइटंस ने 7.40 करोड़ रुपये में खरीद लिया। इस कारण उन्हें पिछले सीजन से 1.60 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 

4. कार्तिक त्यागी 

कार्तिक त्यागी आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे। उन्हें हैदराबाद की टीम ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया। ऑक्शन में गुजरात टाइटंस की टीम ने उन्हें सिर्फ 60 लाख रुपये में खरीद लिया। इसी तरह से आईपीएल 2023 सीजन के बाद से ही उन्हें 3.40 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। कार्तिक ने अभी तक आईपीएल में 19 मैच खेले हैं और उन्होंने 15 विकेट चटकाए हैं। 

5. शार्दुल ठाकुर 

शार्दुल ठाकुर पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले थे। तब उन्हें एक सीजन में खेलने के 10.75 लाख रुपये मिले थे। लेकिन इसके बाद केकेआर की टीम ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया। अब ऑक्शन में शार्दुल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा है। इस तरह से उन्हें 6.75 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 

यह भी पढ़ें: 

IPL Auction के अगले ही दिन इस टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हो गया ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

मोहम्मद शमी को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड, किया गया बड़ा ऐलान; इन प्लेयर्स की भी लगी लॉटरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement