Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

तीसरे T20 मैच की Playing 11 में होगा बदलाव? इन प्लेयर को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 14, 2023 0:00 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA

India vs South Africa 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। कई स्टार भारतीय प्लेयर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खराब प्रदर्शन किया था। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का किया जा सकता है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

पिछले मैच में जीरो पर आउट हुआ था ये खिलाड़ी

ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच में बीमार होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। अगर वह इस मैच में खेलने की स्थिति में होते हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। दूसरे टी20 में उनकी जगह उतरे यशस्वी जायसवाल अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। दूसरे ओपनर के तौर पर शुभमन गिल को चांस मिल सकता है। तीसरे नंबर पर तिलक वर्मा को जगह मिल सकती है। तिलक ने दूसरे टी20 मैच में 29 रन बनाए थे। 

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर पर कप्तान सूर्यकुमार यादव खुद उतर सकते हैं। सूर्यकुमार ने पिछले टी20 मैच में धमाकेदार 56 रन बनाए थे। जितेश शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में अच्छा नहीं कर पाए थे। लेकिन उन्हें एक और चांस मिल सकता है और विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। फिनिशर का रोल रिंकू सिंह को दिया जा सकता है। रिंकू ने पिछले मैच में 39 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रन बनाए थे। उनकी वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर बना पाई थी। 

गेंदबाजी में हो सकता है बदलाव 

 साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा को सौंपी जा सकती है। वहीं कुलदीप यादव की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है। कुलदीप पिछले टी20 मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने 3 ओवर में 26 रन लुटाए थे। इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। 

मुकेश ने पिछले मैच हासिल किए थे 2 विकेट 

तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज निभा सकते हैं। उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को चांस मिल सकता है। मुकेश ने पिछले टी20 में भी 2 विकेट हासिल किए थे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing 11: 

शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार। 

यह भी पढ़ें: 

सिर्फ चार विकेट लेते ही नाथन लायन बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड, टेस्ट में हो जाएगा ऐसा

विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहली बार पहुंची ये टीम, तमिलनाडु को सेमीफाइनल में दी करारी मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement