Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs SA: शुभमन गिल नहीं थे आउट, फिर भी लौटना पड़ा पवेलियन

India vs South Africa: जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में शुभमन गिल 6 गेंदों में 12 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 14, 2023 21:17 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP शुभमन गिल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला इस समय जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में अफ्रीकी टीम के कप्तान एडेन मारक्रम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए तेजी के साथ 29 रनों की साझेदारी की। इसके बाद तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर केशव महाराज ने गिल को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए भारत को पहला झटका दिया। हालांकि बाद में जब रिप्ले देखा गया तो उसमें गिल नॉट आउट करार दिए जाते।

गेंद लेग स्टंप कर रही थी मिस

शुभमन गिल ने तीसरे टी20 मैच में काफी आक्रमक तरीके से बल्लेबाजी शुरू की जिसमें उन्होंने 6 गेंदों में 12 रनों की पारी में 2 चौके भी लगाए थे। वहीं केशव महाराज के खिलाफ जब गिल ने उनकी गेंद पर स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया तो वह सीधे पैड पर जाकर लगी। इसके बाद अंपायर ने अपनी उंगली खड़ी करने में देर नहीं की। गिल ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े अपने साथी खिलाड़ी यशस्वी से बात करने के बाद सीधे पवेलियन की तरफ रुख कर दिया। हालांकि बाद में जब इस आउट का रिप्ले देखा गया तो उसमें गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी। वहीं इस रिप्ले के बाद डगआउट में बैठे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी काफी निराश नजर आए। यदि गिल डीआरएस लेने का फैसला करते तो उन्हें नॉट आउट करार दिया जाता। वहीं इसी ओवर की तीसरे गेंद पर भारत को दूसरा झटका तिलक वर्मा के रूप में लगा जो बिना खाता खोले गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बावजूद भारत ने 6 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए थे।

टी20 में गिल अब तक 13 में से 8 पारियों में नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

शुभमन गिल ने अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने छोटे से करियर में कुल 13 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिसमें वह 8 बार दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके हैं। गिल ने अब तक 13 टी20 मैचों में 26.33 के औसत से 316 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतकीय और एक अर्धशतकीय पारी शामिल है।

ये भी पढ़ें

भारतीय महिला टीम ने किया बड़ा कमाल, टेस्ट इतिहास में कर दिया पहली बार ये कारनामा

पाकिस्तानी कप्तान बाहर, इस खिलाड़ी को मिल गई नई जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement