Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी कप्तान बाहर, इस खिलाड़ी को मिल गई नई जिम्मेदारी

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान निदा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गईं हैं। उनकी जगह एक स्टार खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 14, 2023 19:01 IST
Nida Dar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nida Dar

Pakistan Women vs New Zealand Women: पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड महिला टीम के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। पहले मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने 131 रनों से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 15 दिसंबर को खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले पाकिस्तानी टीम को तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान की कप्तान निदा डार दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गईं और उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। 

निदा डार हुईं बाहर 

पाकिस्तान की कप्तान निदा डार को पहले मैच में चेहरे पर बॉल लग गई थी और वह चोटिल हो गईं। इसी वजह से निदा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से बाहर हो गईं हैं। उनकी जगह 22 साल की फातिमा सना को पाकिस्तानी टीम की कप्तानी मिली है। लेकिन तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तानी कप्तान निदा डार खेलेंगी या नहीं इस पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में निदा डार अपने सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर चोटिल हो गईं थीं। उन्होंने न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सोफी डिवाइन को गेंद फेंकी। इसके बाद शॉट उनके चेहरे पर लगा। तब निदा को मैदान के बाहर ले जाया गया था और उन्हें दो दिनों तक आराम करने की सलाह दी गई थी। 

ये खिलाड़ी बनीं कप्तान 

फातिमा सना दूसरे वनडे में क्राइस्टचर्च में अपनी कप्तानी की शुरुआत करेंगी। जून में उन्होंने एसीसी महिला इमर्जिंग टीम एशिया कप में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी की थी। जहां वे सेमीफाइनल तक पहुंचे। घरेलू क्रिकेट में फातिमा ने पीसीबी ब्लास्टर्स को टी20 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब दिलाया।

फातिमा सना ने कही ये बात

कप्तानी पर बात करते हुए फातिमा ने कहा कि वनडे में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करना सम्मान की बात है। हालांकि निदा डार की चोट के कारण परिस्थितियां दुर्भाग्यपूर्ण हैं। वह एक प्रेरणा रही हैं और मैं उनके जल्दी ठीक होने की कामना करती हूं। हम सभी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमने ऐतिहासिक सीरीज जीती थी और मुझे पता है कि खिलाड़ी वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

दूसरे वनडे के लिए पाकिस्तान की टीम: 

फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, बिस्माह मारूफ, गुलाम फातिमा, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नजीहा अल्वी (विकेटकीपर), नाशरा सुंधू, नतालिया परवेज, ओमाइमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन , उम्म-ए-हानी और वहीदा अख्तर।

यह भी पढ़ें: 

भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, टेस्ट सीरीज के लिए अफ्रीका की उड़ान नहीं भरेगा ये खिलाड़ी

पाकिस्तानी कप्तान बाहर, इस खिलाड़ी को मिल गई नई जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement